Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चूहा मारने के लिए दे दी 4 लाख की सुपारी !

 Tahlka News |  2016-08-20 04:35:06.0

चूहा मारने के लिए दे दी 4 लाख की सुपारी !
लखनऊ. दुनिया की सबसे खुबसूरत बिल्डिंग्स में से एक लखनऊ का चारबाग रेलवे स्टेशन इस वक्त चूहों के आतंक से परेशां है. देखने में आधा किलो वजन के लगाने वाले इन चूहों ने अपना साम्राज्य प्लेटफार्म से आधा किलोमीटर तक बना लिया है. बीते एक साल में इन्होने रेलवे प्लेटफार्म पर बिजनेस करने वाले वेंडरो को लगभग 10 लाख का नुक्सान पहुँचाया है. चूहों का आतंक इस कदर बढ़ चुका है कि अब रेलवे ने इन्हें मारने के लिए एक प्राइवेट कंपनी को 4.76 लाख रुपये की सुपारी दी है.

रेलवे के दस्तावेजों को भी इन चूहों ने कुतर दिया है. और आई यात्रिओं को काट खाया है. बीते तीन वर्षों में यह दूसरी बार है जब इन्हें मारने के लिए किसी कंपनी को ठेका दिया गया है. यात्रियों को भी चूहों ने खासा परेशान किया है और आए दिन उनका बैग और कपड़े कुतर कर खराब कर देते हैं.
इनके बिल इतने बड़े हैं कि ये प्लेटफार्म नंबर 2 से घुसते हैं तो 5 पर जाकर निकलते हैं. इसलिए इन्हें यहां से हटा पाना बेहद मुश्किल हो रहा है.

रेलवे के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक अजित कुमार सिन्हा का कहना है कि हमने एक प्राइवेट कंपनी को चूहे मारने का ठे‌का दिया है, लेकिन इसके लिए कोई समय-सीमा नहीं है कि कब तक हम इस काम को पूरा कर लेंगे. अगस्त के अंतिम सप्ताह में कंपनी अपना काम शुरू कर देगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top