Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बनना है रेलमंत्री पीएम मोदी के कैबिनेट में तो करिए यह उपाय

 Anurag Tiwari |  2016-09-26 06:28:26.0

Indian Railway, Prime Minister, Minister for Railways, Narendra Modi, Suresh Prabhu, Railway Employees, Vikas Shivir

तहलका न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली. अगर आप पीएम नरेन्द्र मोदी के कैबिनेट में रेल मंत्री बना दिए जाएं तो आप रेलवे में क्या सुधार लाएंगे? रेलवे ने ऐसा ही कुछ प्लान किया है कि अब आप भी रेलवे मंत्री की भूमिका में आ सकते हैं.

नरेन्द्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं वे समय-समय पर आम जनता से सीधे रूबरू होने के उपाय तलाशते रहते हैं. अपने कार्यकाल के ढाई सालों में उन्होंने समाज के हर वर्ग के लोगों से मुलाकात की है. इसी सिलसिले को आगे बढाते हुए अब रेलवे ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलकात का मौक़ा देने का फैसला किया है.


रेलवे बोर्ड की ओर से जारी सर्कुलर जारी कर बताया है कि ‘अगर आप एक दिन के लिए रेलमंत्री होते तो क्या करते? इसके जरिए सरकार जनता और कर्मचारियों से रेलवे के विकास के लिए सुझाव मांगा गया है. इसमें आये हुए बेहतरीन सुझाव को दिल्ली में आयोजित विशेष शिविर में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री और रेलमंत्री कर्मचारियों से साझा करेंगे. साथ ही इसे लागू करने में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए उपाय किये जा सकें.

रेलवे के विकास के लिए बेहतरीन आईडिया देने वालों की मुलकात रेलवे पीएम नरेन्द्र मोदी से करवाएगा. बाकायदा इसके लिए एक स्पेशल कैंप भी आयोजित किया जा रहा है. यह तीन दिवसीय कैंप 25 से 27 नवम्बर तक दिल्ली में आयोजित किया जाएगा.

आप रेलवे में होने वाले बदलाव और विकास के लिए सुझाव वेबसाइट www.railvikasshivir.com
पर विजिट कर दे सकते हैं. अपने सुझाव भेजने के लिए वेबसाइट के होम-पेज पर जाकर 'वांट टू बी ए पार्ट ऑफ दी टीम सेक्शन' को क्लिक करना है. इसके बाद एक्सप्रियेंस ऑफ इंट्रेस्ट के बाक्स में अपने सुझाव सबमिट करने हैं. इस सबमिशन का रिस्पांस आपके मोबाइल पर आएगा.

दिल्ली में आयोजित होने वो तीन दिवसीय स्पेशल कैंप में 20 सबसे अच्छे आइडिया देने वाले लोग पीएम के साथ मौजूद रहेंगे. उनकी मौजूदगी में ही प्रधानमंत्री और रेलमंत्री कर्मचारियों से सीधा संवाद करेंगे. रेल मंत्रालय का इस अभियान के तहत 500 अच्छे सुझाव पर विचार किया जाएगा. इस प्रोग्राम में रेलवे बोर्ड के सदस्य और सभी जोन के जीएम और सीएमडी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें

#FestiveSeason: रेलवे ने कसी कमर, 32 जोड़ी ट्रेनें चलाने की योजना

उसने 5 घंटों के लिए ट्रेन को कर लिया Hijack, रुक गया रेलवे का ट्रैफिक

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top