Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राज ठाकरे की चेतावनी: होली में पानी यूज करने वाले नॉर्थ इंडियन के हाथ तोड़ दें

 Tahlka News |  2016-03-20 13:09:19.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
मुंबई, 20 मार्च. राज ठाकरे ने एक बार फिर से उत्तर भारतीयों पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने कहा कि यदि कोई उत्तर भारतीय होली के दौरान पानी की बर्बादी करता देखा गया तो उसके हाथ तोड़ दिए जाएंगे और जमकर पिटाई की जाएगी। ठाकरे ने ये बातें पार्टी वर्कर्स की ठाणे में मीटिंग के दौरान कहीं।


राज ठाकरे ने एमएनएस वर्कर्स से कहा कि उत्तर भारतीयों से इन लोगों से पहले हाथ जोड़ो, रिक्वेस्ट करो, नहीं मानें तो फिर हाथ उठाओ और पीट दो। लोगों से सूखी होली खेलने को कहें, इसके बावजूद अगर कोई पानी से होली खेलते मिलता है, तो उसे मनसे स्टाइल में सबक सिखाएं। राज ने एमएनएस वर्कर्स को सभी मराठी त्योहारों की लिस्ट देते हुए उन्हें मनाया जाना जरूरी बताया। इन त्योहारों में गुड़ी पड़वा के साथ बाल गंगाधर तिलक और सावित्री बाई फुले की जयंती मनाए जाने का जिक्र है। उन्होंने कहा कि जब आउटसाइडर मुंबई में आकर अपने त्योहार छठ और गरबा मनाते हैं तो फिर हम अपने फेस्टिवल्स को जोर-शोर से क्यों नहीं मनाते?


महाराष्ट्र में सूखे के चलते है पानी की कमी
राज्य के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा चार साल में तीन बार सूखा पड़ा है। इस बार भी पानी की कमी है। इसे देखते हुए स्टेट गवर्नमेंट ने भी कई कड़े फैसले लिए हैं। सरकार ने फैसला लिया है कि जुलाई तक शहर के किसी भी स्वि‍मिंग पूल को पानी नहीं दिया जाएगा। होली के दिन रेन डांस के लिए भी पानी नहीं दिया जाएगा। सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने सभी म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन को पानी की बर्बादी रोकने के ऑर्डर दिए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में सिर्फ 5% पानी बचा है। राज्य के बाकी हिस्सों में भी हालात खराब हैं, कई रीजन में सिर्फ 40% पानी ही मौजूद है। सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक सूखे की वजह से 2015 में 3228 किसानों ने सुसाइड किया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top