Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

योग सेहत के लिए अच्छा है इसलिए इसे मजहब से न जोड़ें: राजनाथ

 Girish Tiwari |  2016-06-21 06:07:36.0

rajnath
लखनऊ, 21 जून. उत्तर प्रदेश की राजधानी एवं अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में मंगलवार सुबह योग दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि योग मानवीय है, मजहबी नहीं। उन्होंने बारिश में भीगते हुए योगाभ्यास किया। उन्होंने कहा कि मन को स्वस्थ्य रखने के लिए योग जरूरी है। योग से ऊर्जा मिलती है।

राजनाथ लखनऊ के के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और नेहरू युवा केन्द्र की ओर से आयोजित योग कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

गृहमंत्री ने कहा, "देश योग की तरफ बढ़ रहा है। योग करने से शरीर को ऊर्जा मिलती है और इससे मन को स्वस्थ रखने में मदद मिलती है। मन को स्वस्थ रखने के लिए योग जरूरी है।"


राजनाथ की बगल में मौजूद शिया धर्मगुरु यासूब अब्बास ने कहा, "योग सेहत के लिए अच्छा है इसलिए इसे मजहब से न जोड़ें।"

गौरतलब है कि सुबह पांच बजे लखनऊ में झमाझम बारिश शुरू हुई, जो करीब साढ़े तीन घंटों तक लगातार जारी रही। इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के योगाभ्यास कार्यक्रम में काफी दिक्कत पेश आई।

मुख्य अतिथि के रूप में राजनाथ अपने समय से कार्यक्रम में पहुंचे और योगाभ्यास भी किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के आला अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा नेहरू युवा केन्द्र लखनऊ, पतंजलि योगपीठ, आर्ट ऑफ लिविंग व ब्रहमकुमारी संगठन के हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे। (आईएएनएस)|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top