Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राजनाथ सिंह कश्मीर पहुंचे, घाटी के हालात की करेंगे समीक्षा

 Girish Tiwari |  2016-07-23 09:06:45.0

201606031143439960_Mathura-violence--Rajnath-took-stock-of-the-situation-_SECVPF
श्रीनगर, 23 जुलाई. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू एवं कश्मीर के घाटी में कानून-व्यवस्था का जायजा लेने शनिवार सुबह राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। राजनाथ सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के विशेष विमान से पूर्वाह्न 11.45 बजे श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के तकनीकी क्षेत्र में उतरे।

इस दौरान राजनाथ के साथ गृह मंत्रालय के अधिकारी और अर्धसैनिक बलों के महानिदेशक भी हैं।

इस दौरान वह शनिवार को नेहरू गेस्ट हाउस में घाटी में मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों, नागरिक समाज के सदस्यों सहित कई स्थानीय प्रतिनिधिमंडलों से मिलेंगे।

वह श्रीनगर में उच्चस्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। वह राज्यपाल एन.एन.वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ भी वार्ता करेंगे।


गृह मंत्रालय के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, वह हिंसा से सर्वाधिक प्रभावित दक्षिण कश्मीर के कुछ क्षेत्रों का दौरा भी कर सकते हैं। हिंसा की वारदातों में अब तक 48 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 46 नागरिक और दो पुलिसकर्मी शामिल हैं।

केंद्र सरकार पहले ही मौजूदा कानून एवं व्यवस्था स्थिति से निपटने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अतिरिक्त 3,000 बलों को भेज चुकी है।

यह राजनाथ का इस माह दूसरा कश्मीर दौरा है। वह इससे पहले दो जुलाई को पुलवामा जिले के पंपोर क्षेत्र में आत्मघाती आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के आठ जवानों के शहीद होने के बाद यहां पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अमरनाथ यात्रा भी की और हजरतबल दरगाह भी गए। (आईएएनएस)|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top