Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राज्यसभा के लिए राम जेठमलानी, मीसा भारती और शरद ने पर्चे दाखिल किए

 Tahlka News |  2016-05-30 09:16:30.0

OPEDMALANI1
पटना, 30 मई. राज्यसभा और विधान परिषद चुनावों के लिए बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल दलों की ओर से घोषित उम्मीदवारों ने सोमवार को पटना में नामांकन के पर्चे दाखिल किए। देश के प्रसिद्घ वकील राम जेठमलानी और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती ने जहां राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए नामांकन के पच्रे दाखिल किए, वहीं जनता दल (युनाइटेड) के उम्मीदवार के रूप में शरद यादव और आऱ सी़ पी़ सिंह ने नामांकन पत्र भरे। इन लोगों ने बिहार विधानसभा के सचिव के कक्ष में नामजदगी के पर्चे दाखिल किए।

इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, जद (यू) के प्रदेश अध्यक्ष वषिष्ठ नारायण सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।


उधर, बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए राजद के नामित प्रत्याशी के रूप में रणविजय सिंह और कमर आलम ने नामांकन पत्र भरे, जबकि कांग्रेस के प्रत्यशी के रूप में तनवीर अख्तर और जद (यू) के अम्मीदवार के रूप में गुलाम रसूल बलियावी और सी़ पी़ सिन्हा ने भी नामजदगी के पर्चे दाखिल किए।


उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह को राज्यसभा और विधान परिषद के लिए अर्जुन सहनी को उम्मीदवार घोषित किया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top