Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बागी सपा विधायक को 14 दिन की जेल, 6 साल के लिए पार्टी से बाहर

 Tahlka News |  2016-04-29 11:26:12.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. अवैध निर्माण गिराने के विरोध में लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारी व कर्मचारियों से मारपीट करने के मामले में समाजवादी पार्टी के विधायक को नौ समर्थकों के साथ जेल भेज दिया गया है। विधायक रामपाल यादव 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल में रहेंगे। इसके साथ ही सपा ने बागी विधायक रामपाल को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।


लखनऊ में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रामपाल यादव, उनके समधी पूर्व विधायक राजेन्द्र यादव तथा सात अन्य को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने सत्तारूढ़ दल के विधायक रामपाल यादव की जमानत याचिका ख़ारिज करते हुए विधायक समेत अन्य समर्थकों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।


ये भी पढ़ें: पुलिस ने बागी सपा विधायक को सरेआम घसीटा, देखें तस्वीरें


सीतापुर में होटल भी जमींदोज
लखनऊ में रामपाल यादव के अवैध काम्प्लेक्स को गिराने के बाद सीतापुर में विधायक रामपाल यादव की सरपरस्ती वाले बहुचर्चित स्पर्श होटल की बिल्डिंग को भी आज ध्वस्त कर दिया गया। रामपाल यादव सीतापुर के बिसवां से विधायक हैं। कल सीतापुर में होटल की बाउंड्रीवाल गिराने के बाद आज जेसीबी के साथ प्रशासन और पुलिस की टीम पहुंची और होटल को गिराने का काम शुरू हुआ। पूरी कार्रवाई एडीएम सर्वेश कुमार दीक्षित नेतृत्व के नेतृत्व में हुई।


विधायक रामपाल यादव का संरक्षण इस होटल को प्राप्त है। सीतापुर के एडीएम सर्वेश कुमार दीक्षित ने बताया कि किसी भी विवादित निर्माण के संबंध में कोई स्टे नहीं है। गलत लैंडयूज और बिना मानचित्र स्वीकृत कराये भवन निर्माण कराये जाने को लेकर यह कार्यवाही की गयी।


a2

पिता के खिलाफ षडयंत्र
विधायक के बेटे तथा जिला पंचायत सीतापुर के अध्यक्ष जितेंद्र यादव ने कहा कि उनके पिता के खिलाफ जिला प्रशासन और सरकार के कुछ लोग षड्यंत्र रच रहे हैं। जिस जमीन को प्रशासन अवैध बता रहा है वो उनकी है। उन्होंने दोस्त के साथ पार्टनरशिप में वह जमीन खरीदी थी। कागजात भी हमारे पास मौजूद है। फिर ये करवाई क्यों हुई। इसका जवाब कोई देने को तैयार नहीं है।


जियामऊ में बिलिंडग ढहाने के दौरान बवाल करने वाले सपा विधायक रामपाल यादव, पूर्व विधायक राजेन्द्र यादव व इनके बेटों जितेन्द्र, शिवेन्द्र व पुष्पेन्द्र समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन लाया गया। इनके इनके बेटों के अलावा तौकीर उर्फ अल्लन खान (जिपसं), ड्राइवर शिवकुमार, गगन और भारती को भी जेल भेजा गया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top