Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव का जिक्र कर, गुजरात की CM आनंदीबेन ने दिया इस्तीफा

 Abhishek Tripathi |  2016-08-01 18:12:00.0

New Delhi: Gujarat Chief Minister Anandiben Patel calls on Prime Minister Narendra Modi in New Delhi, on May 16, 2016. (Photo: IANS/PIB)

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
अहमदाबाद. गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल इस्तीफा देंगी। आनंदीबेन पटेल ने अपने इस्तीफे की जानकारी अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर दी। आनंदीबेन पटेल ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मैं पार्टी से कहूंगी कि मुझे पदमुक्त किया जाए। आनंदीबेन ने ये कहा मैंने दो महीने पहले नेतृत्व से इस जिम्मेदारी से मुक्त करने के लिए कहा लेकिन 2017 में चुनाव आने वाले हैं।

पिछले कई दिनों से उना घटना के बाद से गुजरात की राजनीति में हलचल मची थी। लगातार विरोधियों के निशाने पर गुजरात सरकार थी। कयास लगाए जा रहे थे कि क्या आनंदी पटेल इस्तीफा देंगी।


आनंदीबेन पटेल ने फेसबुक पर लिखा, ”पिछले 30 सालों से मुझे बीजेपी की कार्यकर्ता के तौर पर काम करने का मौका मिला। संगठन के साथ-साथ सरकार और पार्टी को सौंपा गया। ये मेरे लिए बड़ी ज़िम्मेदारी थी। मैंने दो महीने पहले नेतृत्व से इस जिम्मेदारी से मुक्त करने के लिए कहा लेकिन 2017 में चुनाव आने वाले हैं। आज मैं फिर इस पोस्ट के माध्यम से खुद को पदमुक्त करने की अपील करती हूं।”


आनंदीबेन ने लिखा है अब नए लोगों को पार्टी में मौका मिलना चाहिए। आपको बता दें बीजेपी में यह पहला मौका जब किसी नेता ने सार्वजनिक तौर पर फेसबुक पोस्ट के जरिए खुद को पदमुक्त करने की अपील की है।


https://twitter.com/anandibenpatel/status/760074038987198464

फेसबुक पोस्ट के बाद क्या बोलीं आनंदीबेन?
खुद को पदमुक्त करने की अपील के बाद आनंदीबेन पटेल ने एक वीडियो संदेश में कहा, ”गुजरात के विकास की गति को आगे बढ़ाने में पीछे नहीं रहीं हूं। पार्टी के नेतृत्व ने मुझ पर पूरा भरोसा किया। पहले संगठन और फिर सरकार की जिम्मेदारी दी। पार्टी ने मुझे गुजरात की पहली महिला सीएम की जिमेमदारी मुझे दी। पिछले कुछ समय से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने नई पीढ़ी को जिम्मेदारी देने के लिए खुद से पदमुक्त होने का फैसला किया। नवम्बर में मुझे 75 साल हो रहे हैं। मैं पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व निवेदन करती हूं कि मुझे पदमुक्त करें।”

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top