Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

VIDEO : मोदी के मंत्री ने दी राहत , लोगों ने कहा 500 के पुराने नोट दे दिए

 Sabahat Vijeta |  2016-11-20 17:02:49.0

500-rupees
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में हुई ह्रदय विदारक ट्रेन दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंचे रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों को मदद के नाम पर जो पांच-पांच हज़ार रूपये की मदद पहुंचाई वह घायलों के तत्काल लाभ की साबित नहीं हुई क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बंद किये गए 500 के नोट बाँट दिए जिसे मेडिकल स्टोर पर भी स्वीकार नहीं किया जा रहा है.


रेल राज्य मंत्री की इस मदद की हर तरफ आलोचना शुरू हो गई है. घायलों को बांटे गए 500 रूपये के नोटों को कालाधन बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पांच-पांच हज़ार की मदद लेने वालों से कागज़ पर जबरन अंगूठा भी लगवाया गया. घायलों का इलज़ाम है कि अंगूठा तो सबसे पांच हज़ार रूपये पर लगवाया गया लेकिन किसी को 500 के 7 नोट दिए गए तो किसी को सिर्फ तीन नोट ही पकड़ा गये.


https://www.youtube.com/watch?time_continue=207&v=rZzAbLx9Jv8

घायलों का कहना है कि अखिलेश यादव ने सीमित संसाधन होते हुए भी पांच लाख रुपये की मदद करने की बात कही लेकिन केन्द्र के पास इतना धन होने के बावजूद उसने पीड़ितों के साथ भद्दा मजाक किया. घायलों ने इसे ज़ख्म पर मरहम नहीं खंजर बताया है. एक समाचार चैनल पर यह खबर देखने के बाद लोग हतप्रभ रह गये.


एक समाचार पोर्टल के मुताबिक मौके पर पहुंचे रेल राज्य मंत्री को घायलों की मदद के नाम पर जल्दी-जल्दी बंद हो चुके 500 के नोट खपाने थे. बंद हो चुके नोटों से मदद कर रहे रेल राज्य मंत्री ने पीड़ितों को पूरे रुपये भी नहीं दिए और उसमें से भी बचाकर अपने साथ ले गए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top