Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ओलंपिक से भारत के लिए बुरी खबर, #NarsinghYadav पर लगा 4 साल का बैन

 Abhishek Tripathi |  2016-08-19 02:18:16.0

narsingh_yadavरियो डी जेनेरियो. रियो ओलंपिक से भारत के लिए एक बेहद ही बुरी खबर आई है। भारतीय पहलवान नरसिंह यादव पर डोपिंग की वजह से चार साल का बैन लगा दिया गया है। इसके साथ ही पहलवान नरसिंह रियो ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ब्राजील के कैस की (कोर्ट ऑफ ऑर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्टस) एक अदालत ने करीब चार घंटे लंबी बहस के बाद ये फैसला सुनाया कि नरसिंह पर बैन लगा दिया गया।


पहलवान नरसिंह यादव पर लगा चार साल का बैन
कैस ने नाडा के फैसले को मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने फैसला सुनाया कि उनके खाने या पीने में मिलावट की बात सही नहीं है। अदालत ने नरसिंह के उस तर्क को भी मानने से इनकार कर दिया की उनके साथ साजिश हुई है। क्योंकि इसे साबित करने के लिए नरसिंह यादव के पास कोई सबूत नहीं है। इसी तर्क को देखते हुए नाडा ने उन्हें ओलंपिक में हिस्सा लेने की अनुमति दी थी।


आज नरसिंह को मैदान पर उतरना था
भारतीय पहलवान नरसिंह यादव के लिए शुक्रवार का दिन बेहद अहम होने वाला था। इस दिन के लिए पिछले कई सालों से मेहनत कर रहे थे। रियो ओलंपिक में उन्हें कुश्ती के 74 किलो भारवर्ग के मुकाबलों में हिस्सा लेना था। लेकिन इस फैसले के साथ ही उनके सारे अरमान धरे के धरे रहे गए। कैस ने नरसिंह पर चार साल का बैन लगा दिया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top