Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी: मूर्ति विसर्जन के मौके पर दो शहरों में भड़के दंगे, 40 घर फूंके, एक बच्ची की जिंदा जलकर मौत

 Abhishek Tripathi |  2016-10-14 02:58:28.0

riot_upतहलका न्यूज ब्यूरो
बहराइच/कुशीनगर. यूपी के बहराइच और कुशीनगर जिले में दुर्गा प्रतिमा विर्सजन के दौरान दंगे की आग फैल गई। दंगों की आग में करीब 40 घरों को आग के हवाले कर दिया गया। वहीं, हिंसा में एक मासूम बच्ची जिंदा जल गई। एडीजी कानून-व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी ने कहा है कि दोषियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।


बहराइच में बच्ची की मौत
गुस्से की इस आग में बहराइच के तातेरिहां गांव के 30 घर जलकर खाक हो गए। मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों के बीच एक छोटी सी बात पर शुरू हुआ। झगड़ा इतना बढ़ गया कि पहले पथराव और फिर आगजनी शुरू हो गई। इस घटना में एक छोटी सी बच्ची की जलकर मौत हो गई। आगजनी में जिस बच्ची की मौत हुई है उसके परिवार को नौ लाख रुपए मुआवजे के तौर पर दिए गए हैं।


मस्जिद के पास डीजे बजाने से रोका गया
मृतक बच्ची के परिवारवालों के मुताबिक, उन्होंने कुछ लोगों को मस्जिद के पास डीजे बजाने से मना किया था। इसी बात पर वो लोग भड़क गए। आगजनी में कई घरों का पूरा सामान जल गया।


कुशीनगर में दो गुटों में झड़प
आगजनी और पथराव की ऐसी ही वारदात यूपी के कुशीनगर में भी हुई। यहां के बतरौली गांव में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान दो गुटों में जबरदस्त झड़प हो गई। झगड़ा तब शुरू हुआ जब मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर एक मस्जिद के पास पथराव हुआ।


एक दर्जन से ज्यादा दुकानों और घरों में लगाई आग
इसके बाद दोनो तरफ से जुटी उग्र भीड़ ने एक दर्जन से ज्यादा दुकानों और घरों को आग लगा दी। करीब 3 घंटे तक चले हंगामे के बाद हालात को काबू में किया जा सका। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है। माहौल बिगड़ने से रोकने के लिए पूरे इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top