Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

स्मार्टफोन है तो LPG सिलेंडर पा सकते हैं सस्ते, जानिए ये है उपाय

 Girish |  2017-01-05 04:11:09.0


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली. कैशलेस ट्रांजेक्शन के जरिए पेट्रोल और डीजल के बाद रसोई गैस (एलपीजी) के लिए ऑनलाइन भुगतान करना अब सस्ता होगा और इस तरह के उपभोक्ताओं को पांच रुपये प्रति सिलेंडर की छूट मिलेगी. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सार्वजनिक कंपनी इंडियन ऑयल (आईओसी), भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) व हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपीसीएल) उन ग्राहकों को पांच रपये प्रति सिलेंडर की छूट देगी जो सिलेंडर की बुकिंग व भुगतान ऑनलाइन करेंगे.


उल्लेखनीय है कि देश में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने तेल कंपनियों से कहा है कि वे पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल, डीजल के लिए डिजिटल माध्यमों के जरिए भुगतान करने वाले ग्राहकों को 0.75 प्रतिशत छूट दें. इस छूट को रसोई गैस (एलपीजी) के लिए भी लागू किया जा रहा है.

बयान में कहा गया है कि ग्राहक सिलेंडर की ऑआनलाइन बुकिंग करते समय नेट बैंकिंग, क्रेडिट व डेबिट कार्ड से भुगतान कर सकते हैं. ऐसा करते वक्त उन्हें तय मूल्य से पांच रुपये प्रति सिलेंडर कम का भुगतान करना होगा. दिल्ली में सब्सिडी शुदा एलपीजी सिलेंडर (14.2 किलो) की कीमत इस समय 434.71 रुपये है.

इस तरह होगा ऑनलाइन भुगतान:-

एलपीजी कंपनियों के पोर्टल पर ऑनलाइन बुकिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. फिर उस साइड में रजिस्ट्रेशन और उसी आईडी से पहली बार में ही होगी बुकिंग जैसे ही बुकिंग हुई तो उसी वक्त ई पेमेंट का ऑप्शन और मोड का भी जिक्र क्रेडिट कार्ड-डेबिट कार्ड के अलावा नेट बैंकिंग से भी किया जाएगा भुगतान- कैश मेमो में होगा छूट का जिक्र.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top