Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आरएसएस और बीजेपी पूरे देश में साम्प्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है

 Sabahat Vijeta |  2016-10-26 12:44:32.0

congress-maroof


लखनऊ. लखनऊ में चल रही राहुल संदेश यात्रा के दौरान आज जनसम्पर्क एवं जनजागरण कार्यक्रम के तहत लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं वाइस चेयरमैन कम्युनिकेशन विभाग मारूफ खान ने जनसभा का आयोजन किया. जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक - महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री अनीस अहमद मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. जनसभा की अध्यक्षता शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला एडवोकेट ने की. जनसभा में स्थानीय कांग्रेसजनों एवं आम जनमानस के साथ ही प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं लखनऊ जिला प्रभारी विनोद मिश्र एवं शहर प्रभारी संजीव सिंह भी मौजूद रहे. जनसभा का संचालन मध्य विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी जमशेद रहमान ने की.


इस मौके पर अनीस अहमद ने कहा कि आज आरएसएस और बीजेपी पूरे देश में साम्प्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है. उन्होने कहा कि देश में किसी भी प्रकार का साम्प्रदायिक तनाव होता है तो उसकी रूपरेखा नागपुर से ही तय होती है. उन्होने कहा कि मोदी सरकार आरएसएस के एजेण्डे पर काम कर रही है वह देश के लिए बहुत ही खतरनाक है.


प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं कम्युनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन मारूफ खान ने कहा कि पिछले 27 वर्षों में बहुजन समाज पार्टी, भाजपा और समाजवादी पार्टी ने समय -समय पर मिलकर कई बार सरकारें उत्तर प्रदेश में बनायी हैं और मिलकर चलायी है. उन्होने कहा कि आज सुश्री मायावती मुसलमानों को भाजपा का डर दिखाकर अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रही हैं जबकि अल्पसंख्यक समुदाय मायावती को भी देख चुकी है जब उन्होने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनायी थी. गुजराज में यही मायावती भाजपा को जिताने के लिए प्रचार करने गई थीं. उसे भी अभी अल्पसंख्यक समुदाय भूला नहीं है. वहीं समाजवादी पार्टी ने चुनाव पूर्व जो भी वादे अल्पसंख्यक समुदाय से किये थे वह पूरी तरह भुला दिये हैं और आज वह परिवारवादी पार्टी बनकर केवल परिवार के झगड़े सुलझाने में मसरूफ हैं.


जनसभा में प्रमुख रूप से वरिष्ठ नेता सै. हसन अब्बास, कमाल अहमद हीरू, मुख्तार अहमद, इरफान अली, ओंकार नाथ मिश्र एडवोकेट, मो. मेराज, अनीस अहमद, इरशाद अली, मो. इदरीश चांद, मुख्तार अली, मो. रियाज, नबी रजा, अजील उस्मानी, मो. कमाल, संदीप पोद्दार और राकेश शर्मा मौजूद रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top