Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सदन में हंगामे के बीच राजनाथ ने दिया जवाब, वोटिंग पर अड़ा विपक्ष

 Abhishek Tripathi |  2016-12-05 07:50:53.0

parliamentतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. नोटबंदी को लेकर संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। राज्यसभा में आज विपक्ष ने वेल को घेर कर जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। तो वहीं लोकसभा में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादन ने भी नोटबंदी को लेकर केंद्र पर हमला बोला और कहा कि बिना किसी की राय के ये फैसला लिया गया जो पूरी तरह से गलत है। इसके साथ ही मुलायम ने कहा कि मोदी सरकार गरीबों और किसानों के लाभ की बात करती है, लेकिन ठीक उससे उलटा करती है।


इस दौरान राजनाथ सिंह ने इसका जवाब देते हुए कहा कि हम विपक्ष का आभार व्यक्त करते है कि वो इस फैसले के खिलाफ नहीं हैं बल्कि इसे बिना किसी सुझाव के लागू किया गया है इसके खिलाफ है। साथ ही उन्होंने कहा कि नोटबंदी से जुटे विपक्ष के हर सुझाव को सुनने और उसपर बहस करने के लिए सत्तापक्ष तैयार है। उन्होंने कहा कि ये फैसला अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए लिया गया है।


नोटबंदी मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट 9 दिसंबर को करेगा
नोटबंदी को लेकर विपक्ष और सरकार के बीच तनातनी काफी आगे बढ़ चुकी है, जिसके मद्देनजर सरकार और विपक्ष ने सांसदों को पूरे हफ्ते के लिए व्हिप जारी किया है। तो वहीं TMC सांसदों ने संसद परिसर में सरकार के फैसले के विरुद्ध प्रदर्शन भी किया। वहीं सदन की कार्यवाही शुरु होने से पहले विपक्ष की 15 राजनीतिक पार्टियों ने केंद्र को घेरने के लिए रणनीति बनाने को लेकर बैठक बुलाई थी।


वोटिंग पर अड़ा विपक्ष
राज्यसभा में आज विपक्ष बहस के बाद वोटिंग पर अड़ा है। साथ ही विपक्ष मांग कर रहा है कि पीएम सदन में आकर जवाब दें कि जनता को उनका पैसा कब मिलना शुरू होगा। लोकसभा में भी विपक्ष ने इस मुद्दे पर काफी हंगामा किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top