Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ढाका हमला: सलमान खान के पिता ने कहा, 'तो मैं मुसलमान नहीं'

 Abhishek Tripathi |  2016-07-05 01:55:16.0

saleem_khanतहलका न्यूज ब्यूरो
मुंबई. बंग्लादेश की राजधानी ढाका के एक मशहूर रेस्तरां में हुए आतंकवादी हमले की अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान ने निंदा की है। सलीम खान ने कहा कि अगर ढाका पर हमला करने वाले (हमलावर) किसी भी वजह से मुस्लिम हैं, तो मैं मुस्लिम नहीं हूं। बता दें कि इससे पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी कहा था कि हमलावर कैसे मुस्लिम हैं जो रमजान में बेकसूरों को मार रहे हैं? सलीम खान ने रविवार की रात को चार ट्वीट किए और ढाका हमले की निंदा की।


उन्होंने कहा कि थोड़े-थोड़े वक्त बाद दुनियाभर में ऐसे हमलों में शामिल लोग खुद को मुस्लिम कहते हैं। एक मुस्लिम होने के लिए पैगम्बर और कुरान को फॉलो किया जाता है। मैं नहीं जानता कि ये लोग क्या फॉलो करते हैं, लेकिन वे इस्लाम को फॉलो नहीं करते हैं। यदि किसी वजह से वे मुस्लिम हैं, तो मैं नहीं। पैगम्बर कहते हैं कि एक निर्दोष इंसान को मारना इंसानियत को मारने के समान है।


इस ईद पर हमारी प्रार्थना तब तक पूरी नहीं होगी, जब तक हम इसे घिनौने काम की निंदा नहीं करतेकाॅन्ट्रोवर्शियल राइटर तस्लीमा नसरीन ने कहा कि इस्लाम अमन का मजहब नहीं है। वहीं एक्टर इरफान खान ने सवाल करते हुए कहा कि अब इस घटना पर मुस्लिम कम्युनिटी कैसे चुप है?


बता दें कि शुक्रवार रात ढाका के उच्च सुरक्षा वाले राजनायिक क्षेत्र के पास एक रेस्तरां में 6 आतंकियों ने 20 विदेशियों को मार डाला था। इनमें एक भारतीय लड़की तारिषि भी शामिल थी। जिसके साथ आतंकियों ने काफी बुरा व्यवहार किया था। आतंकी कुरान की आयतें न सुनाने वालों का गला रेत रहे थे और जिन्होंने आयतें सुनाई उनकों उन्होंने जिंदा छोड़ दिया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top