Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

समाजवादी विवाद : समझौता टेबिल पर अखिलेश –मुलायम

 shabahat |  2017-01-03 10:56:03.0


तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. समाजवादी पार्टी का विवाद सुलझाने के लिये मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच आज कई घंटे बातचीत हुई. इस बातचीत में विवाद का स्थाई समाधान निकालने के लिये जो बीच का रास्ता निकालने की जो बात कही जा रही है उसमें अखिलेश यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी छोड़ेंगे और शिवपाल सिंह यादव राष्ट्रीय राजनीति में अपनी भूमिका निभाएंगे. टिकट बंटवारे का अधिकार मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के पास रहेगा. पार्टी विवाद सुलझाने की चल रही इस कोशिश में आज़म खां ने मुख्य भूमिका निभाई है.


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बीच विवाद को हल करने के मुद्दे पर यह पहली बातचीत है जिसमें पिता-पुत्र अकेले आमने-सामने थे. इस बातचीत में शिवपाल सिंह बीच में नहीं थे. पार्टी के इस विवाद से आज़म खां ने खुद को दूर रखा लेकिन मुलायम सिंह यादव की चुनाव आयोग से बातचीत के बाद जब यह आशंकाएं सामने आने लगी थीं कि सायकिल का सिम्बल सीज़ हो सकता है तब आज़म खां ने अखिलेश और मुलायम की बातचीत में अहम किरदार निभाया.

बताया जाता है कि मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव द्वारा अलग-अलग पार्टी पर अपना अधिकार जताने के बाद यह पिता-पुत्र के बीच पहली बातचीत थी. अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच जिस समय यह बातचीत हुई उस समय शिवपाल सिंह यादव दिल्ली में थे. तीन बजे शिवपाल लखनऊ पहुंचे तो उन्होंने भी अपने बेटे आदित्य यादव के साथ मुलायम से मुलाक़ात की. सूत्रों ने बताया कि अखिलेश ने मुलायम के सामने शिवपाल को राष्ट्रीय राजनीति में ट्रांसफर करने और टिकट बंटवारे में मुलायम और अखिलेश की भूमिका तय करने की शर्त रखी है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top