Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सपा संग्राम LIVE: CM अखिलेश और डॉ रामगोपाल का रद्द हुआ निष्‍कासन

 Girish Tiwari |  2016-12-31 04:09:49.0

mulayam-singh-yadav2


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
समाजवादी पार्टी में जारी घमासान थमता दिख रहा है सपा प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सीएम अखिलेश यादव और पूर्व महासचिव डॉ रामगोपाल यादव का निष्‍कासन रद्द कर दिया है। शिवपाल ने ट्वीट करके ये जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि सब मामले खत्‍म हो जाएंगे। नेता जी का आदेश मिल गया है। सब कुछ पार्टी में ठीक हो चुका है।


sh


बता दें कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सीएम अखिलेश यादव और प्रोफेसर रामगोपाल यादव को शुक्रवार को पार्टी से 6 साल के लिए निष्‍कासित कर दिया था। जानकारों की माने तो सीएम अखिलेश यादव के समर्थन में विधायकों के संख्याबल को देखते हुए आखिरकार मुलायम सिंह यादव को अपने बेटे के सामने झुकना पड़ा है। अखिलेश के ताजा शर्तों को मानते हुए मुलायम समाजवादी पार्टी के विधायकों की हालिया लिस्ट में फेरबदल को राजी हो गए हैं। सबसे अहम बात यह है कि मुलायम सिंह अब अमर सिंह को पार्टी से निकालने और शिवपाल यादव से प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी वापस लेने पर अपनी रजामंदी लगभग दे चुके हैं।


सीएम अखिलेश यादव और प्रोफेसर रामगोपाल यादव की समाजवादी पार्टी के वापस के बाद सपा प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को कहा कि समाजवादियों को इतिहास गौरवशाली रहा है। इमरजेंसी में समाजवादियों ने बहुत संघर्ष किया था। 2017 विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। पार्टी में सब पहले जैसा हो गया। सभी पार्टियों को शिकस्त देकर हम बहुमत बनाएंगे। सब एक हो जाओ, जब-जब समाजवादी पार्टी एक जुट हुई है पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। उन्‍होंने सभी को नए साल की बधाई दी। नोटबंदी से बीजेपी ने इमर्जेंसी जैसे हालात पैदा किए हैं। हमारी सरकार जब जब बनी, चाहे नेताजी की सरकार रही हो या अखिलेश की सरकार हो, जो वादे जनता से किये वो पूरे किये।


इससे पहले सुबह सीएम अखिलेश यादव और पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव को पार्टी से निकाले जाने के बाद पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने 176 विधायकों की बैठक बुलाई थी। दूसरी ओर अखिलेश ने भी सीएम आवास पर सभी एमएलए और एमएलसी की बैठक बुलाई। जिसके बाद अभी तक 212 विधायक पहुंंचे 5 केडी मुख्यमंत्री आवास पर पहुंच चुके हैं, जहां सीएम अखिलेश यादव ने बैठक की। इन 212 विधायकों में 195 समावादी पार्टी के विधायक हैंं और 17 एमएलए दूसरे दल के हैं।


बैठक के बाद सीएम अखिलेश यादव, आजम खान के साथ मुलायम से मिलने पहुंचे हैं। सूत्रों की माने तो अखिलेश ने मुलायम से शिवपाल को प्रदेश अध्‍यक्ष पद से हटाने कीे मांग की है। साथ ही अमर सिंह को पार्टी से बाहर निकालने की भी मांग की है। अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह को एक लिस्ट भी दी है।


इसे भी पढ़े: सपा संग्राम LIVE: मुलायम ने मिलने पहुंचे CM अखिलेश


बैठक के दौरान सीएम अखिलेश यादव ने भावुक बयान देते हुए कहा कि सपा से निकाला गया है। नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के दिल से नहीं निकाला गया है। वहीं, भारी संख्या में विधायक, मंत्री 5 KD सीएम आवास पर मौजूद हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सीएम आवास में सभी विधायकों से किसी पेपर पर हस्‍ताक्षर करवाया जा रहा है। बैठक से पहले सभी विधायकों और मंत्रियों के मोबाइल जमा कराए गए हैं। सीएम अखिलेश के करीबी एमएलसी सुनील साजन ने बताया कि 195 विधायक सीएम आवास के अंदर हैं। इस बैठक में शामिल होने के लिए सपा से निष्कासित रामगोपाल यादव और सांसद धर्मेंद्र यादव भी पहुंच चुके हैं।


इसेे भी पढ़े: अखिलेश हुए भावुक, बोले- 2017 का चुनाव जीतकर नेताजी को तोहफा देना है


साथ ही सभी विधायकों को शाम तक सीएम आवास न छोड़ने को कहा गया है। देर तक सीएम आवास में विधायक मीटिंग के बहाने रोके जाएंगे। इस बैठक में सपा के सभी एमएलए और एमएलसी को बुलाया गया है। सूत्रों केे अनुसार मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश जिला, महानगर अध्यक्षों से मीटिंग करेंगे।


मुलायम की मीटिंग में 55 विधायकों के पहुंचने का दावा
वहीं दूसरी तरफ सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने भी पार्टी दफ्तार में राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। मुलायम समर्थकों ने इस बैठक के लिए 55 विधायकों के पार्टी दफ्तर पहुंचने का दावा किया है। हालांकि, सूत्रों की मााने तो अभी तक मात्र 128 लोग सपा दफ्तर में पहुंचे हैं, जिनमें 22 विधायक है। इस बैठक में शिवपाल यादव के अलावा कमाल यूसुफ, मधुकर जेटली, अशोक वाजपेयी, नारद राय और राजकिशोर सिंह जैसे अहम चेहरे शामिल हुए हैं। वहीं संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद मुलायम पार्टी के मौजूदा विधायकों और उम्मीदवारों के साथ मीटिंग करेंगे।



http://tahlkanews.com पर पढ़िए सपा में घमासान का लाइव अपडेट


- डा. ओपी सिंह, सुभाष त्रिपाठी, मधुकर जेटली एमएलसी पहुंचे सपा दफ्तर
- राज किशोर और डिम्पल यादव ज़मीरुल्ला खान विधायकअलीगढ पहुंचे सपा दफ्तर
- अभय सिंह, कमाल अख्तर, पवन पांडे, दुर्गा यादव, जाहिद बेग, आनंद भदौरिया मुख्यमंत्री आवास पहुँचेे
- मंत्री महबूब अली सीएम आवास पहुँचे
- लखीमपुर में पूर्व लोहियावहिनी जिलाध्यक्ष रियाज़ुल्ला ने सपा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, अखिलेश के समर्थन में दिया इस्तीफा

- बस्ती में लोहिया वहिनी के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अयाज अहमद ने अपने पद से दिया इस्तीफा, अखिलेश के समर्थन में दिया इस्तीफा



- इलाहाबाद में अखिलेश यादव समर्थक सपा कार्यकर्ता आज सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन, अमर सिंह का पुतला जलाया गया
- कौशाम्बी में सपा के जिला महासचिव गुलाम हुसैन ने दिया पद से इस्तीफा अखिलेश यादव को पार्टी से निकले जाने से नाराज
- लखनऊ के जिला सचिव व मीडिया प्रभारी एस के सत्येन ने मुख्यमंत्री के समर्थन में समर्थकों समेत दिया इस्तीफा
- मंत्री शिवप्रताप यादव सी एम आवास पहुंचे कहा नेता जी ने ही अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने को सिखाया है तो अखिलेश जी के साथ हूँ

- मनोज सिंह, अभिलाष मिश्रा, जियाउर्रहमान बर्क़, शाहिद मंज़ूर, इकबाल महमूद, कुलदीप सेंगर समेत कई विधायक 5 केडी पर मौजूद
- सीएम को पार्टी से निकाले जाने से नाराज अखिलेश समर्थको ने मुग़लसराय में फुकां शिवपाल का पुतला



- सपा के घोषित उम्मीदवारों के सपा दफ्तर पहुँचने का सिलसिला शुरू,लेकिन अभी तक नहीं पहुंचा कोई मौजूदा विधायक
- मुलायम के संसदीय क्षेत्र में अखिलेश के समर्थन में लगी इस्तीफों की झड़ी, हजारों कार्यकर्ता सीएम के समर्थन में
- अखिलेश यादव को हटाए जाने के बाद जिला उपाध्यक्ष पवन मावी ने दिया पद से इस्तीफ़ा, कहा नेताजी फैसले पर पुनर्विचार करें
- विधायक गजाला लारी को सीएम आवास में घुसने पर प्रतिबंध, वापस लौटाई गई
- अखिलेश की बैठक से रायबरेली के बछरावां विधायक राम लाल अकेला और सलोन विधायक आशा किशोर ने किया किनारा
- बेनी वर्मा समाजवादी पार्टी दफ्तर पहुंचे




Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top