Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुलायम ने इन सपा नेताओं को दिल्ली बुलाया, EC में आज अखिलेश ठोकेंगे 'साइकिल' पर दावा

 Girish |  2017-01-03 04:10:39.0


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: समाजवादी पार्टी के दो फाड़ होने के बाद मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को अपने ख़ास नेताओं को दिल्ली बुलाया है। मुलायम ने आजम खां, बलराम यादव को दिल्ली बुलाया है। अमौसी एयरपोर्ट से दोनों दिल्ली रवाना हो गए हैं। हालांकि मुलायम इन नेताओं से मिले बिना है लखनऊ के रवाना हो गए हैं। सूत्रों की माने तो मुलायम लखनऊ पहुंच कर कोई बड़ा एलान कर सकते हैं।


बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर पार्टी के ऑफिसियल सिंबल साइकिल पर अपना दावा ठोका और खुद को राष्ट्रीय अध्यक्ष बताते हुए अखिलेश द्वारा बुलाए गए विशेष अधिवेशन को अवैध बताया। इसके बाद चुनाव आयोग ने अखिलेश खेमे को अपना पक्ष रखने के लिए अाज साढ़े 11 बजे का वक्त दिया है। आज प्रो रामगोपाल यादव चुनाव आयोग में अपना पक्ष रखेंगे और पार्टी के सिंबल पर अपना दावा पेश करेंगे।


बता दें कि सोमवार को मुलायम, शिवपाल, अमर सिंह और जया प्रदा ने चुनाव आयोग में अधिकारीयों से मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि निर्वाचन आयोग में मुलायम सिंह ने कई मुद्दों पर चर्चा की। मुलायम ने खुद को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताया,और कहा कि पार्टी संविधान के अनुसार सिर्फ उन्हें ही अधिवेशन बुलाने का हक है।


मुलायम ने कहा कि उनकी अनुमति के बिना अधिवेशन नहीं बुलाया जा सकता। लिहाजा असंवैधानिक अधिवेशन में पास प्रस्ताव भी असंवैधानिक है और साइकिल चुनाव चिन्ह पर सिर्फ उनका हक है।


इसके बाद अब निर्वाचन आयोग अखिलेश-रामगोपाल गुट की बात सुनेगा, और किसी समाधान न निकलता देख और आचार संहिता लागू होने की स्थिति में साइकिल चुनाव चिन्ह को फीज कर दोनों को अलग-अलग टेम्पररी सिंबल दे सकता है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top