Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इन तस्वीरों से हो रहा #SamajwadiSmartPhone का प्रचार, पहले देना होगा वोट!

 Abhishek Tripathi |  2016-10-11 03:01:08.0

samajwadi_smart_phone_yojanaतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी चुनाव से पहले अखिलेश सरकार की समाजवादी स्मार्टफोन योजना को यूपी की जनता ने काफी सराहा है। सोशल मीडिया (ट्विटर) पर भी #SamajwadiSmartPhone ट्रेंड कर रहा है। अब तक करीब 16 लाख लोग संबंधित पोर्टल पर जाकर देख भी चुके हैं। इस के साथ ही 11 हजार लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है।

samajwadi_smart_phone_yojana1


सबसे बड़ी बात ये है कि यदि अखिलेश सरकार की वापसी हुई तभी फ्री स्मार्टफोन मिलेगा। यूपी सरकार के एक बड़े अफसर ने बताया कम से कम 10 करोड़ स्मार्टफोन मुफ्त बांटने पड़ेंगे। थोक के भाव में खरीदने पर एक फोन की कीमत करीब 4 हजार रुपए होगी। एक साल में सिर्फ एक करोड़ स्मार्टफोन बांटने की योजना है। यानी सालाना करीब 4000 करोड़ रुपये इस योजना पर खर्च होंगे। वहीं, योजना लांच होते ही अखिलेश यादव की फ्री स्मार्टफोन योजना ‘हिट’ हो गई है।


samajwadi_smart_phone_yojana2


नियम और शर्तें
फिलहाल मोबाइल के लिए सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है और मोबाइल मिलेंगे 2017 में। यानी अगर मुफ्त मोबाइल चाहिए तो यूपी के लोगों को दोबारा अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाना होगा। मोबाइल पाने की शर्त यह है की रजिस्ट्रेशन के वक्त उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए और परिवार की सालाना आय 6 लाख से कम होनी चाहिए। रजिस्ट्रेशन कराने वाले को कम से कम 10 वीं पास होना जरूरी है। मोबाइल फोन पाने वाले को यूपी का नागरिक होना भी जरूरी है। मोबाइल के लिए ऑनलाइन आवेदन के समय आवेदक को हाई स्कूल प्रमाण पत्र की स्कैन की गई कॉपी भी अपलोड करनी है।


samajwadi_smart_phone_yojana3


फ्री मोबाइल के लिए यहां करें रजिस्ट्रेशन
मुफ्त मोबाइल फोन पाने के लिए www.samajwadisp.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।

samajwadi_smart_phone_yojana4

samajwadi_smart_phone_yojana5

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top