Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सरबजीत की कहानी में नहीं किया कोई बदलाव: उमंग कुमार

 Tahlka News |  2016-04-16 06:47:24.0

Sarbjit


मुंबई, 16 अप्रैल. आगामी फिल्म 'सरबजीत' के निर्देशक उमंग कुमार का कहना है कि उन्होंने सरबजीत की कहानी में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया है। यह फिल्म भारतीय किसान सरबजीत सिंह की जीवनी पर आधारित है, जिन्हें पाकिस्तान में आतंकवाद और जासूसी का दोषी पाकर मौत की सजा सुनाई गई।

फिल्म में रचनात्मक रूप से किसी प्रकार के बदलाव के बारे में पूछे जाने पर उमंग ने कहा, "हमने इस फिल्म को पूरे दिल से बनाया है और सरबजीत की बहन दलबीर ने जैसा बताया, हमने इसमें वैसा ही किया।"

उमंग ने कहा, "फिल्म काफी भावुक है। जब आप देखेंगे, तो पता चलेगा। मैं इस पल का इंतजार कर रहा हूं। हमें सरबजीत के बारे में दलबीर से पता चला और हमने पूरी सच्चाई के साथ बिना तथ्यों में बदलाव किए इस फिल्म को बनाया।"

इस फिल्म में अपने भाई को पाकिस्तान की जेल से बाहर निकाल कर वापस स्वदेश लाने के लिए दलबीर द्वारा किए गए संघर्ष को दर्शाया गया है।

उमंग ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म को एक उम्मीद के साथ बनाया है, जिसमें वह चाहते हैं कि पाकिस्तान की जेल में बंद सभी भारतीय कैदियों को सरकार वापस ले आए। इसके लिए उन्होंने 'ब्रिगिग देम बैक होम' नामक एक फाउंडेशन भी बनाया है।


(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top