Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सेव दि चिल्ड्रेन ने बच्चों को दीं ज़रूरी जानकारियाँ

 Sabahat Vijeta |  2016-11-19 15:01:37.0

save-the-children
लखनऊ. सेव दि चिल्ड्रेन उत्तर प्रदेश ने आज गोमती नगर स्थित संगीत नाटक अकादमी में एक समारोह “बाल मेला” का आयोजन किया. जिसमें शहर भर से बच्चों को एक साथ बेहतर स्वास्थ्य, पोषण, उनकी आवश्यकताओं, साफ-सफाई, लैंगिक समानता और सुरक्षा की जानकारी दी गई.


सेव दि चिल्ड्रेन द्वारा आयोजित इस प्रदर्शनी का शुभारम्भ बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष जूही सिंह, कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत, कांग्रेस के जन शिकायत प्रकोष्ठ की अध्यक्ष नूतन बाजपेई द्वारा किया गया.


save-the-children-2


इस बाल मेले में बच्चों द्वारा बनाई गये चित्रों की प्रदर्शनी आयोजित की गई. जिसमें एक सप्ताह तक आयोजित विभिन्न विषयों पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इसी प्रतियोगिता से चयनित चित्रों का यहाँ प्रदर्शित किया गया. इसके साथ ही 1090 पॉवरलाईन की उप अधीक्षक सुश्री बबिता सिंह, चाइल्ड लाइन लखनऊ, सीडब्ल्यूसी एवं निपसेड ने भी बाल मेला में अपनी सहभागिता प्रस्तुत की. इस दौरान लखनऊ के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. इन बच्चों में बाल गृह, मिलेनियम स्कूल- सीतापुर रोड एवं बालगृह शिशु के बच्चों ने भी भाग लिया.


save-the-children-3


इस मेले में खाने-पीने के अलावा बच्चों के लिये झूले, टैटू आर्टिस्ट, गेम्स एवं कठपुतली जैसे कार्यक्रमों की व्यवस्था थी, जिसका बच्चों ने भरपूर आनन्द उठाया. सबके मनोरंजन के लिये मेले में आये टीवी रियल्टी शो के कलाकार तन्मय चतुर्वेदी, प्रतीक्षा एवं प्रियांशी ने अपने मधुर गीतों से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया.


खूबसूरती से संचालित इस कार्यक्रम में बच्चों को जागरुक करने के उद्देश्य से एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top