Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बाबा हरदेव सिंह का आज अंतिम संस्कार, पत्नी सविंदर बनीं निरंकारी मिशन की नई प्रमुख

 Vikas Tiwari |  2016-05-18 04:08:24.0

CitYmL4UUAANcRZ


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
दिल्‍ली:
निरंकारी समुदाय के प्रमुख हरदेव सिंह की सड़क हादसे में मौत के बाद अब उनकी पत्नी सविंदर कौर को उनके उत्तराधिकारी के तौर पर चुना गया है। मंगलवार देर रात इस बात का फैसला हुआ है।


बता दें कि 13 मई को कनाडा में एक सड़क हादसे में निरंकारी बाबा हरदेव सिंह और उनके दामाद अवनीत सेतिया की मौत हो गई थी. हरदेव सिंह 36 साल तक निरंकारी समुदाय के प्रमुख रहे। उनका शव सोमवार को कनाडा से दिल्ली लाया गया था और अंतिम दर्शन के लिए बुराड़ी स्थित ग्राउंड नंबर आठ में रखा गया था। उनका अंतिम संस्कार निगम बोध घाट में आज किया जाएगा।


फेसबुक पर दी गई जानकारी 
संत निंरकारी मिशन की ओर से फेसबुक पर भी इसकी जानकारी दी गई है। पोस्ट में कहा गया है- 'सतगुरु बाबा हरदेव सिंह 13 मई को निरंकार में लीन हो गए। उनके जाने से सभी भक्त दुखी हैं। बाबा हरदेव सिंह की पत्नी पूज्य माता सविंदर जी अब संत निरंकारी मिशन की धार्मिक प्रमुख होंगी।'


अनुयायियों को दिया संदेश
मुखिया चुने जाने के बाद सविंदर कौर ने अनुयायियों को संबोधित किया और कहा कि सभी को मिलकर निरंकारी बाबा की बातों को आगे बढ़ाना है। सविंदर कौर को निरंकारी मिशन के प्रमुख पद के लिए चुने जाने के बाद उन्हें सतगुरु की शक्तियों की निशानी सफेद दुपट्टा भेंट किया। इस दौरान मैनेजमेंट कमेटी के 21 सदस्य मौजूद थे. मूल रूप से यूपी के फर्रूखाबाद की रहने वाली सविंदर ने 1975 में बाबा हरदेव सिंह से शादी की थी।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top