Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एसबीआई ने पेटीएम सहित सभी ई वॉलेट्स को किया ब्लाक

 Girish |  2017-01-04 13:12:17.0

SBI, PayTM, E-Wallet, SBI Buddy, Block, Security Concern


तहलका न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने पेटीएम सहित सभी ई-वालेट्स को ब्लाक कर दिया है. एसबीआई की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि ऐसा सुरक्षा कारणों से किया गया है. अब एसबीआई के कस्टमर्स अपने एकाउंट्स से इन वालेट्स में पैसे ट्रान्सफर कर पाएंगे.

हालांकि, इन वालेट्स में क्रेडिट और डेबिट कार्ड्स के जरिए पैसे अभी भी ट्रान्सफर किए जा सकते हैं. एसबीआई के इस फैसले के बाद आरबीआई ने इस बारे में उससे स्पष्टीकरण मांगा. इस पर बैंक से जवाब दिया गया कि कई कस्टमर्स ने अपने अकाउंट के सिक्यूरिटी को लेकर आशंकाएं जाहिर कीं थीं, जिसके बाद एसबीआई ने यह फैसला लिया.

बैंक ने इस रोक को टेम्पररी बताया है. माना जा रहा है कि सिक्यूरिटी को रिव्यू SBI, PayTM, E-Wallet, SBI Buddy, Block, Security Concern करने के बाद बैंक इस रोक को वापस ले सकता है.

वैसे बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों का मानना है कि एसबीआई के ई-वालेट एसबीआई बडी को मार्किट में पहले से मौजूद ई-वालेट्स से कड़ी टक्कर मिल रही थी. इसके चलते एसबीआई ने अपने कम्पटीटर ई-वालेट्स पर रोक लगा दी है. एसबीआई अपने सभी ब्रांचेज में एसबीआई बडी का प्रमोशन कैंपेन चला रहा है. मना जा रहा है एसबीआई के इस रोक के बाद बैंक को सीधा लाभ मिलेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top