Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अफसरों के वेतन से होगी घोटालों के पैसे की वसूली: इलाहाबाद हाईकोर्ट

 Abhishek Tripathi |  2017-01-07 12:58:28.0

तहलका न्यूज ब्यूरो
इलाहाबाद. लोक निर्माण विभाग में वित्तीय गड़बिड़यों को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सख्त आदेश दिया है। कोर्ट का आदेश है कि अब घोटाले के पैसों की वसूली जांच में पाए जाने वाले दोषी अफसरों से की जाएगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले में यूपी में जनकार्य विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेट्री को गहराई से जांच कराने और दोषी पाए जाने पर ज़िम्मेदार अफसरों से पूरे पैसे की वसूली किये जाने के आदेश दिए हैं। अदालत ने इस मामले में तल्ख़ टिप्पणी करते हुए कहा है कि किसी भी सरकारी अधिकारी को जनता के टैक्स से आए सरकारी पैसों की लूट खसोट की इजाजत नहीं दी जा सकती है और अगर कोई भी सरकारी मुलाजिम ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।


बताते चलें कि, पीडब्लूडी इलाहाबाद में विभिन्न कार्यां के मद में स्वीकृत धनराशि के दुरूपयोग की शिकायत की गई है। सुधाकर द्विवेदी की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश डीबी. भोसले और न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की खण्डपीठ ने याची को निर्देश दिया है कि वह अपनी मांगों से संबंधित प्रत्यावेदन प्रमुख सचिव जनकार्य विभाग को दें और प्रमुख सचिव उस पर दो सप्ताह में निर्णय लेकर जांच प्रक्रिया में याची की शिकायत को शामिल करें। कोर्ट को बताया गया कि इस मामले में पूर्व में महेन्द्र सिंह की जनहित याचिका दाखिल की गयी थी जिस पर न्यायमूर्ति अरूण टंडन ने कहा कि खण्डपीठ ने प्रमुख सचिव जनकार्य विभाग को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top