Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सेल्फी विथ राहुल, कितना कामयाब होगा PK का फार्मूला !

 Tahlka News |  2016-07-26 07:08:56.0

selfi with rahul

उत्कर्ष सिन्हा

लखनऊ. अपने पोलिटिकल मैनेजमेंट के एसिड टेस्ट से जूझ रहे पेशेवर रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के पंचायत स्तरीय कार्यकर्ताओं को “सेल्फी विथ राहुल” के लिए निमंत्रित किया है. लोकसभा चुनावो में नरेन्द्र मोदी का मैनेजमेंट कर चुके पीके की “सेल्फी विथ मोदी” बहुत सफल साबित हुयी थी.

29 जुलाई को लखनऊ में कांग्रेस अपना बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं का सम्मलेन सफल बनाने में जुटी हुयी है. इस सम्मलेन में पंचात्यत स्तर पर जिम्मेदारी उठाने के लिए चुने गए कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के लिए प्रशांत किशोर ने उन्हें राहुल गाँधी के साथ सेल्फी लेने का अवसर दिया है.

प्रशांत इसके जरिये  एक तीर से तीन शिकार करने की कोशिश में हैं. उनका मानना है कि इससे कार्यकर्ताओं में उत्साह आएगा साथ ही कांग्रेस के बड़े नेताओं के जनता से दूर रहने वाली छवि भी बदलेगी. आम कार्यकर्ता खुद को शीर्ष नेता के साथ जोड़ सकेगा.


लेकिन इसके साथ ही सोशल मीडिया मैनेजमेंट के मास्टर प्रशांत किशोर को यह बखूबी पता है कि जो भी कार्यकर्त्ता राहुल के साथ सेल्फी लेगा वह निश्चित रूप से इसे अपने फेसबुक और वहाट्स एप पर शेयर करेगा ही , और इस जरिये सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस की हवा बनायीं जा सकेगी.

पीके की इस रणनीति का दायरा 30 हजार कार्यकर्ताओं तक है जो इस सम्मलेन में भाग लेने आने वाले हैं. यदि इनमे से 1000 लोगो ने भी सेल्फी शेयर कर दी तो सोशल मीडिया पर यह खूब दिखाई देने लगेगा.

पीके की रणनीति के पहले चरण के रूप में कांग्रेस के दिग्गज नेता सड़को पर उतर चुके हैं. तीन दिन की बस यात्रा ने भी जनता में कौतूहल जगाया है. बरेली और कानपुर में अच्छी भीड़ की मौजूदगी भी कांग्रेस का मनोबल बढ़ा रही है.

बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं की पहचान के बाद अब पीके उन्हें सक्रिय करने में जुटेंगे. देखना यह है कि सालो से बैरक में पड़ी कांग्रेसी सेना को बैरक से बाहर निकलने की यह रणनीति चुनावो कें कितनी सफल हो पाती है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top