Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रियो ओलम्पिक (टेनिस) : सेरेना बाहर, मरे, नडाल अगले दौर में

 Vikas Tiwari |  2016-08-10 05:54:47.0

Serena-Williams2-580x395
रियो डी जनेरियो, 10 अगस्त. रियो ओलम्पिक की टेनिस स्पर्धा में मंगलवार को बड़ा उलटफेर करते हुए यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त और मौजूदा चैम्पियन अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में हरा दिया। महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में सेरेना स्वितोलिना के हाथों सीधे सेटों में 4-6, 3-6 से हार गईं।

हालांकि पुरुष एकल वर्ग में मौजूदा चैम्पियन और शीर्ष ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे, पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल और मरे की हमवतन जोनाथन कोंटा को अपने-अपने मुकाबले जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई।


मंगलवार को हुए अन्य उलटफेर में स्पेन की स्टार खिलाड़ी गारबाइन मुगुरुजा और स्पेन के ही डेविड फेरर शिकार हुए।

इस वर्ष दो ग्रैंड स्लैम (आस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन) जीत चुके एंडी मरे ने अर्जेटीना के जुआन मोनाको को मात्र एक घंटा 9 मिनट में 6-3, 6-1 से हराया, जबकि लंबे समय से चोट के चलते खराब दौर से गुजर रहे राफेल नडाल ने इटली के आंद्रीयास सेप्पी को 6-3, 6-3 से एक घंटा 48 मिनट में हरा दिया।

लय से बाहर नजर आ रहीं सेरेना ने काफी गैरवाजिब गलतियां कीं, जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। वह 20वीं विश्व वरीय इलिना के आगे सिर्फ एक घंटा 12 मिनट ही टिक सकीं।

सेरेना ने इलिना के दो के मुकाबले नौ एस लगाए, जबकि नौ के मुकाबले 26 विनर्स हासिल किए। हालांकि उन्होंने 17 के मुकाबले 37 गैरवाजिब गलतियां कीं। वहीं इलिना ने सेरेना को 17 गलतियां करने पर मजबूर किया।

सेरेना के पास दो बार इलिना की सर्विस ब्रेक करने का मौका मिला और सेरेना दोनों ही बार कामयाब हुईं, जबकि इलिना नौ में से सिर्फ पांच बार सेरेना की सर्विस ब्रेक कर सकीं।

लगातार पिछड़ने के कारण सेरेना साफ तौर पर थकी और हताश नजर आ रही थीं और उनकी सर्विस में भी आम दिनों जैसी तेजी नहीं थी। सेरेना ने आठ बार डबल फॉल्ट किए।

सेरेना की बड़ी बहन वीनस पहले ही दौर में हारकर बाहर हो चुकी हैं, वहीं महिला युगल वर्ग में दोनों विलियम्स बहनों की जोड़ी का सफर खत्म हो चुका है।

मंगलवार को हुए महिला एकल वर्ग के अन्य मुकाबलों में स्पेन की कार्ला सुआरेज नैवरो ने अमेरिका की मैडिसन कीज को 3-6, 6-3, 6-3 से ब्रिटेन की जोनाथन कोंटा ने तीन घंटा सात मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को 3-6, 7-5, 7-5 से हराया।

जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने आस्ट्रेलिया की समांथा स्टोसुर को 6-0, 7-5 से हराया, जबकि चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने रूस की एकातेरिना मकारोवा को 4-6, 6-4, 6-4 से हराया। दो घंटा 41 मिनट में।

फेरर रूस के एवगेनी डोंसकोय के हाथों दो घंटा 28 मिनट तक खिंचे मुकाबले में 6-3, 6-7(7), 5-7 से हार गए और मुगुरुजा पुर्तगाल की मोनिका प्यूइग के हाथों 1-6, 1-6 से हार गईं।

मुगुरुजा और नैवरो ने हालांकि महिला युगल वर्ग में किस्र्टेन फ्लिपकेंस और यानिना विकमेयर की जर्मन जोड़ी के खिलाफ 7-5, 2-6, 6-2 से जीत जरूर हासिल की। (आईएएनएस)|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top