Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रिश्तों को सुधारने में सहायक हो सकता है क्रिकेट: पीसीबी अध्यक्ष

 Tahlka News |  2016-03-19 12:08:50.0

pcbकोलकाता, 19 मार्च. खेल और राजनीति के मिश्रण को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने शनिवार को क्रिकेट को भारत-पाकिस्तान के बीच संबंध सुधारने का माध्यम बताते हुए दोनों पक्षों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला की वकालत की है। शनिवार को टी-20 विश्व कप के तहत ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाले भारत-पाकिस्तान का मैच देखने कोलकाता पहुंचे खान ने कोलकाता की जनता की प्रशंसा की है और कहा है कि दोनों देशों के बीच मैच इन देशों के अलावा पूरे विश्व में काफी मायने रखता है।


उन्होंने कहा, "खेल के साथ राजनीति का जुड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है। दोनों अलग-अलग चीजें हैं और उन्हें मिलाना नहीं चाहिए।" खान ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला की दोबारा शुरुआत होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष शशांक मनोहर से मैंने जब मुलाकात की थी तब उन्होंने कहा था कि वह चाहते हें कि श्रृंखला हो लेकिन सरकार से इजाजत ना मिलने के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा है।"

उन्होंने कहा, "सरकार से इजाजत ना मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन हमें उम्मीद है।" पीसीबी अध्यक्ष ने कहा, "दोनों देशों के बीच मैच इन देशों के अलावा पूरे विश्व में मायने रखता है। ऐसे मैचों से दोनों देशों के लोग आपस में मिलते हैं, एक अच्छा माहौल बनता है। इसलिए मेरा मानना है कि अगर दोनों देशों को अपने संबंधों का आगे बढ़ाना है तो यह क्रिकेट के माध्यम से ही किया जा सकता है।"

राजनीतिक कारणों से दोनों देशों के बीच तीन साल से ज्यादा समय से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली गई है। शानिवार को होने वाले मैच के बारे में खान ने कहा कि उनकी टीम मैच में अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पाकिस्तान का रिकार्ड काफी अच्छा रहा है। खान ने कहा, "कौन जीतता है मायने नहीं रखता। हम इस बात को स्थापित करना चाहते थे कि दोनों देशों के लोग मैच चाहते थे और राजनीति खेल के बीच में नहीं आए। मेरे हिसाब से क्रिकेट के द्वारा दोनों देशों के संबंध सुधारे जा सकते हैं।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top