Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

साईं पूजा की देन है महाराष्ट्र का सूखा, शनि पूजा से बढ़ रहीं है रेप की घटनाएं

 Tahlka News |  2016-04-11 07:57:17.0

swaroopanand-s_650_041116122447

तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 11 अप्रैल. शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र में लोग साईं बाबा की पूजा कर रहे हैं इसलिये वहां  सूखा पड़ा है। शंकराचार्य ने कहा, 'अगर सूखे से बचना है तो तुरंत साईं की पूजा बंद होनी चाहिए। साथ ही महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर में महिलाओं को प्रवेश मिलने पर उन्होंने कहा कि शनि की पूजा करने के कारण रेप की घटनायें बढ़ रही है। बता दें कि स्वरूपानंद सरस्वती ने पहले भी साईं और शनि शिंगणापुर में महिलाओं को प्रवेश दिए जाने की मांग का विरोध किया था।

https://twitter.com/ANI_news/status/719434406427885568

शंकराचार्य ने कहा कि महाराष्ट्र के आराध्य भगवान गणेश है इसलिए गणेश की पूजा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में गणेश का वास है, लेकिन पूजा साईं की हो रही है। जिस भगवान की पूजा होनी चाहिए, उसका निरादर हो रहा है।


साथ ही शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर में महिलाओं को प्रवेश मिलने पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा, 'जिस तरह से महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं वो तब तक नहीं रुकेंगे जब तक महिलाएं शनि की पूजा करना बंद नहीं करेंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि शनि भगवान नहीं एक गृह हैं और गृह की शांति होती है पूजा नहीं की जाती।( साभार- एएनआई )

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top