Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शीला दीक्षित हो सकती हैं यूपी में कांग्रेस की सीएम कैंडिडेट

 Girish Tiwari |  2016-07-14 07:39:34.0

Sheila-Dixit

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस आज शाम 4 बजे सीएम पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है। उम्मीदवारों की रेस में सबसे आगे दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का नाम चल रहा है। सूत्रोंं की माने तो अन्य पार्टियो में ब्राह्मणों की उपेक्षा को देखते हुए कांग्रेस शीला दीक्षित पर दांव खेल  सकती है। शीला अनुभवी के साथ कांग्रेस का सवर्ण चेहरा हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश मे 14 फीसदी ब्राह्मण मतदाता है।


कांग्रेस नेता और यूपी कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि प्रेस कॉन्फेंस में गुलाम नबी यूपी में कांग्रेस के सीएम चेहरा का ऐलान कर सकते हैं।

यूपी चुनाव के प्रचार की जिम्मेदारी गांधी परिवार की सदस्य और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी निभाएंगी। वह यूपी चुनाव में 150 से ज्यादा रैलियां कर सकती हैं। बता दें कि 2 दिन पहले यूपी कांग्रेस की कमान सांसद राज बब्बर को दी गई है।

कौन है शीला दीक्षित
ऐसा लगता है कि अपने बाकी प्रतिद्वंद्व‍ियों की तरह की कांग्रेस भी यूपी में जात-पांत से ऊपर उठने को तैयार नहीं है। शीला खत्री हैं और उन्‍होंने ब्राह्मण परिवार में अपना घर बसाया। यही वजह है कि कांग्रेस शीला के भरोसे यूपी में ब्राह्मण  वोटों पर प्रभाव  ज़माने  की ताक में है।

शीला दीक्षित का उन्नाव और कन्नौज से गहरा नाता रहा है। वे अपने आप को यूपी का पुत्रवधू भी बताती है। वे कन्नौज से एक बार सांसद भी रह चुकी हैं। हालांकि उसके बाद प्रदेश की सक्रिय राजनीति से वे दूर गई थीं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top