Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बाँध कटने के जिम्मेदार अफसरों पर बिगड़े शिवपाल, कराएँगे FIR

 Tahlka News |  2016-08-11 10:32:31.0

बाँध कटने के जिम्मेदार अफसरों पर बिगड़े शिवपाल, कराएँगे FIR

लखनऊ. यूपी के तराई इलाके में बाढ़  प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए गुरुवार को आये उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्‍ठ कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने चरसड़ी बांध के कटने पर अफसरों और ठेकेदारों को जिम्मेदार ठहराया और जिम्मेदार सभी अधिकारियों व ठेकेदारों पर कार्रवाई और एफआईआर करने का आदेश दिया . उन्होंने तरबगंज और करनैलगंज में बने एल्गिन चरसड़ी और भिखारीपुर सकरौर बांध के साथ बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण भी किया.

प्रभावित इलाकों के दौरे के बाद बातचीत में कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने नौकरशाही को बेलगाम करार देते हुए कहा कि जो काम दिसम्बर से जून के बीच होना चाहिए उसे अफसर कमीशन के लिए बरसात और बाढ़ के मौके पर कराते हैं. गुस्से में शिवपाल यहाँ तक कह गए कि पीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने अपने पालतू ठेकेदार पाल रखे हैं.

शिवपाल यादव ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि अब गोंडा के पसका क्षेत्र से बलिया तक की सभी नदियों को सरयू नदी के नाम से ही जाना जायेगा. अलग-अलग नामों के कारण सरकार को योजनाओं को बनाने में दिक्कत आती है. उन्होंने कहा कि जहां चरसड़ी बंधा कटा है, वहां अब पक्का बांध बनाया जाएगा. इसके लिए केंद्र सरकार को डीपीआर भेजा जाएगा.

पाल्हापुर गांव में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उन्होंने राहत सामग्री भी बांटी. बैठक में अफसरों को निर्देश दिए कि किसी भी तरह की कोई कमी राहत और बचाव कार्य में नहीं होने दी जाये.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top