Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गोमती नदी बनेगी दुनिया में UP की पहचान: शिवपाल यादव

 Girish Tiwari |  2016-06-02 08:49:00.0

shivpal gomti

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को सीएम अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्‍ट गोमती साैंदर्यीकरण के कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि पिछले 50 सालों में नदी से नाले में तब्‍दील हुई गोमती नदी का साैंदर्यीकरण करवा कर सीएम अखिलेश यादव ने लखनऊ को बड़ा तोहफा दिया है। लंदन के टेम्स नदी की तर्ज पर गोमती सुंदर दिखेगी। साथ ही कुड़ियाघाट से लामार्ट कॉलेज तक बोट भी चलेगी।  शिवपाल यादव ने कहा कि गोमती नदी दुनिया में यूपी की पहचान बनेगी।

नदी सफाई पर शिवपाल ने कहा कि अभी तक इसमें सिर्फ राजनीति ही हुई है काम नहीं। अब जिस तेजी से काम हो रहा है वह सबको दिख रहा है। इसी तरह का काम वाराणसी, अयोध्या, मथुरा वृंदावन के घाटों पर किया जाएगा। शिवपाल ने कहा कि इस तरह का काम कई नदियों पर किया गया है। जो नदियां अपना समूल खो चुकीं थी उन सभी को हमने सही स्थिति में ला दिया है।

शिवपाल यादव के साथ गोमती रिवर फ्रंट का जायजा मुख्य सचिव आलोक रंजन ने भी किया। इंजीनियरों ने शिवपाल यादव को रिवर फ्रंट में हो रहे काम की जानकारी दी। रिवर फ्रंट में न सिर्फ गोमती नदी की सफाई की जा रही है, बल्कि गोमती के घाटों का भी सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। गोमती नदी के किनारे जॉगिंग ट्रैक बनाने के साथ साइकिल ट्रैक छोटे-छोटे गार्डेन और कंट्रोल रुम बनाया जाएगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top