Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आई-स्पर्श के निर्माण कार्यों का प्रधान श्वेता सिंह ने किया शिलान्यास

 shabahat |  2017-01-03 17:03:26.0



तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ.राजधानी लखनऊ की लतीफपुर ग्राम पंचायत में आज निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया गया. प्रधान, श्वेता सिंह ने कई सड़कों और भवनों की नीव रखी. इसी के साथ निर्माण कार्यों की शुरूआत कर दी गयी.

जिन परियोजनाओं का शिलान्यास आज किया गया उसमें प्राचीन महावीरन मन्दिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाना शामिल है. इस परियोजना पर 46.57 लाख रूपये की धनराशि व्यय की जानी है. 2 करोड़ 42 लाख की लागत से स्मार्ट भवन का निर्माण कार्य शुरू किया गया है. गौरैया अऊमऊ मार्ग से लतीफपुर होते हुए सुल्तानपुर तक इण्टरलॉकिंग टाइल्स के जरिये फुटपाथ निर्माण के लिए 96.08 लाख की धनराशि स्वीकृत है. 84.55 लाख की लागत से गौरैया अऊमऊ मार्ग से लतीफपुर सम्पर्क मार्ग के फुटपाथ निर्माण का कार्य भी आज शुरू कर दिया गया है. 1 करोड़ 93 लाख की लागत से गांव की गलियों और नालियों के निर्माण का शुभारम्भ किया गया.


पुलिस चौकी, स्टेडियम, जिम, प्रवेश द्वार एवं तालाबों के जीर्णोद्धार आदि कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास भी पंचायत प्रधान द्वारा किया गया. बताया गया है कि सामुदायिक शौचालय, हरा चारा उत्पादन केन्द्र, चरही और कूड़ेदान निर्माण के कार्य 31 मार्च से पूर्व सम्पन्न करा लिये जायेंगे. प्रधान, श्रीमती श्वेता सिंह ने बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा डामरीकरण की दो परियोजनाओं का कार्य 01 जनवरी को शुरू कर दिया गया था. गांव में जनेश्वर मिश्र योजना के कार्य भी पहले से किये जा रहे हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top