Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वाराणसी: कई दंश सहकर भी सपेरे ने कचहरी में पकड़ा सांप

 Anurag Tiwari |  2016-06-02 11:52:24.0

nag-nagin

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

वाराणसी. गुरुवार को वाराणसी  कचहरी स्थित जिला पंचायत ऑफिस में उस वक़्त हडकंप मच गया जब के रिकार्ड रूम में सफाई के दौरान वहां नाग-नागिन का जोड़ा नजर आया। अफरा-तफरी के माहौल में अधिकारियों ने सपेरे को बुलाकर एक सांप को पकड़ने में सफलता पाई।

सपेरे बचाऊ ने सहे कई सर्प दंश

जिला पंचायत के रिकॉर्ड रूम में नाग-नागिन के पाए जाने के बाद सपेरे बचाऊ को बुलाया गया। सपेरे ने बड़ी मशक्कत के बाद के एक सांप को पकड़ने में सफलता प्राप्त की। हालाँकि इस अफरा –तफरी के बीच एक सनाप बच निकलने से सफल रहा। सांप पकडे जाने के दौरान सपेरे बचाऊ को कई बार डसा। लेकिन हिम्मत न हारते हुए उसने पहले सांप को एक बकेट में रखा फिर बोरी में बंद कर उसे वहां से ले गया। बता दें कि तीन दिन पहले भी इसी ऑफिस में सांप देख गया था, उस वक़्त करोड़ों के पेमेंट से सम्बंधित के फाइल ढूंढी जा रही थी।


डीएम जता चुके हैं नाराजगी

बता दें कि डीएम विजय किरण आनन्द ने बुधवार को इस जगह का इंस्पेक्शन किया था और कर्मचारियों को रिकॉर्ड रूम को दुरुस्त करने का निर्देश दिया था। डीएम ने यहां मिली गड़बड़ी पर कर्मचारियों को सख्त हिदायत और अधिकारियों को भी सचेत किया।  उन्होंने पुराना कलेक्ट्रेट भवन तोड़ने में आ रही बाधा पर कहा कि शीघ्र शासन को पत्र भेजकर इसकी अनुमति ली जाए। नायब नाजिर की कार्यप्रणाली से नाराज डीएम ने नगर मजिस्ट्रेट को नजर रखने की जिम्मेदारी सौंपी है। गुरुवार को साँप पकड़े जाने की सूचना पर पंचायत भवन के बाहर काफी भीड़ लगी रही।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top