Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

"इतनी कृपा बप्पा जी बनाए रखना, जनम-जनम तक सेवा में लगाए रखना"

 Sabahat Vijeta |  2016-09-06 12:37:57.0

lord-ganesh
लखनऊ. बाबूगंज के रामाधीन सिंह उत्सव भवन में मंगलवार को गणपति के भजनों पर भक्त खूब झूमे. कोलकाता से संजय शर्मा ग्रुप के गायक कलाकार अभिषेक मिश्रा व अन्य सहयोगियों ने एक से बढ़कर एक शानदार प्रस्तुतियां दीं. अभिषेक ने "बप्पा की तस्वीर जबसे घर में लगाई है, घर में खुशियां ही खुशियां आई हैं......." गीत गाया तो भक्त पांडाल में नाचने लगे. इसके अलावा "हे गणनायक सिद्धि विनायक गणपति बप्पा मोरया....", "इतनी कृपा बप्पा जी बनाए रखना, जनम-जनम तक सेवा में लगाए रखना...." समेत कई सुंदर गीत व भजन प्रस्तुत करके भक्तों की तालियां बटोरीं.


तूलिका ग्रुप की ओर से "राम से बड़ा राम का नाम है." विषय पर नृत्य नाटिका का मंचन किया गया. इसमें बताया गया कि कलियुग में राम से बड़ा राम का नाम गुणगान करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है. स्वयं श्रीराम ने यह आशीर्वाद दिया है. हनुमान जी ने जिसे प्रस्तुत किया.

मंगलवार को रोजाना की तरह बप्पा की श्रृंगार और आरती सुबह-शाम हुई. शाम को भजन, गीत एवं नृत्य लीलाओं की शानदार प्रस्तुतियां कलाकारों द्वारा दी गई. श्री गणेश प्राकट्य कमेटी के भारत भूषण गुप्ता, सतीश, शरद अग्रवाल, योगेश व अखिलेश बंसल, संजय सिंह, रवि प्रकाश समेत कई विशिष्ट जनों ने गणपति को गजरा पहनाया. संरक्षक भारत भूषण गुप्ता ने बताया कि कमल, गुलाब, चमेली, गेंदा समेत कई पुष्पों से करीब 51 किलो का गजरा (बड़ी माला) गणपति को पहनाई गई. सैकड़ों भक्तों ने मनौतियों के राजा (गणपति बप्पा) को 108 बार ऊँ श्री गं गं गणपतये नम: की चिट्ठियां लिखी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top