Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सोनिया ने कश्मीर के लोगों से शांति की अपील की

 Girish Tiwari |  2016-07-11 11:21:15.0


soniya
नई दिल्ली, 11 जुलाई. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को लोगों से जम्मू एवं कश्मीर में शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि विगत दो दशकों में राज्य में जो राजनीतिक उपलब्धियां हासिल हुई हैं उसे हाथ से निकलने नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं हो सकता। आतंकवाद से सख्ती से निपटा जाना चाहिए। हमारे 20 से ज्यादा नागरिकों की मौत और सुरक्षा बलों पर हमले काफी पीड़ादायक हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "खास तौर पर विगत दो दशकों में राजनीतिक प्रक्रिया से जम्मू एवं कश्मीर को काफी लाभ हुए हैं और ये हाथ से नहीं निकलना चाहिए। मैं घाटी के बहनों और भाइयों से अपील करती हूं कि वे उनकी आकांक्षाओं की अर्थपूर्ण पूर्ति के लिए शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक ढंग से राजनीतिक दलों को स्थायी और टिकाऊ तरीका ढ़ूंढ़ने दें।"

बीते शुक्रवार को राज्य में आतंकवाद के एक चर्चित चेहरा हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की हत्या के बाद से जम्मू एवं कश्मीर में तनाव चरम पर है। सुरक्षा बलों और प्रदर्शकरियों के बीच झड़प में कम से कम 22 लोग मारे गए हैं और घाटी में कर्फ्यू लगा दिया गया है। (आईएएनएस)|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top