Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सपा-बसपा को सीबीआई से डराकर संप्रग सरकार ने समर्थन लिया : जेटली

 Sabahat Vijeta |  2016-05-27 17:16:02.0

jetliतहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. केन्द्र सरकार के दो साल पूरे होने पर राजधानी लखनऊ में महानगर भाजपा द्वारा कानपुर रोड स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल के सभागार में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि केन्द्र की संप्रग सरकार ने सीबीआई का डर दिखाकर सपा-बसपा का समर्थन हासिल किया और सरकार चलाई. जबकि तत्काल फैसला लेने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कभी अपनी ताक़त का गलत इस्तेमाल नहीं किया.


jetly-2कांग्रेस पर हमला बोलते हुए जेटली ने कहा कि संप्रग के दौर में प्रधानमंत्री को बेचारा कहा जाने लगा था. एक ही परिवार देश में मनमानी चला रहा था. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सरकार में आते ही बांग्लादेश सीमा विवाद सुलझाकर दिखाया. भ्रष्टाचार के कलंक से जूझ रहे देश को पटरी पर पहुँचाया. भ्रष्टाचार पर रोक लगाई.


jetli-3अरुण जेटली ने कहा कि पहले जब नयी सरकार बनती थी तब शुरुवात के कुछ महीने उत्साह में बीत जाते थे. जब तक कामकाज शुरू करते थे तब तक चुनाव नजदीक आ जाता था तब केवल शिलान्यास का दौर शुरू होता था भविष्य की कोई ठोस योजना नहीं बनती थी. लेकिन एनडीए पहली ऐसी सरकार है जिसके शुरुवाती दो साल संघर्ष में बीते. हमारी सरकार ने सरकार बनने के फ़ौरन बाद से काम करना शुरू कर दिया जिससे हमारी इकनोमी आज बाकी देशों की तुलना में बेहतर है.


bjpप्रधानमन्त्री के कामकाज की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा कि पहले सरकार में मंत्री रहने के बावजूद इस सरकार में इतनी मेहनत करनी पड रही है क्योंकि प्रधानमन्त्री खुद इतनी मेहनत करते हैं कि ईरान से चलकर सीधे सहारनपुर पहुँच जाते हैं और आराम नहीं करते. ऐसे प्रधानमन्त्री के साथ मंत्री बने रहना आसान नहीं है. जेटली ने कहा कि 1984 में हम दो सीट पर थे, हम चुनाव हारे थे लेकिन उत्साह नहीं जिसका परिणाम है आज बीजेपी एक बड़ी पार्टी के रूप में खड़ी है. देश के 15 राज्यों में एनडीए की सरकार है आने वाले समय में हम कर्नाटक में भी सरकार बनायेंगे.


भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने इस मौके पर कहा कि केन्द्र सरकार अच्छे फैसले करती है. उन फैसलों को जमीन पर ले जाने का काम कार्यकर्ताओं का है.


केन्द्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कार्यक्रम में कहा कि देश में 62 नवोदय विद्यालय खोले जाएंगे. उत्तर प्रदेश में भी 5 नवोदय विद्यालय खुलेंगे. उन्होंने कहा कि देश में 40 नए केन्द्रीय विद्यालय खोलने की तैयारी भी चल रही है. इसमें से 11 केन्द्रीय विद्यालय यूपी में खोले जायेंगे. उन्होंने कहा कि वर्तमान शिक्षा नीति से देश का कल्याण नहीं हो सकता. जल्द ही नई शिक्षा नीति लागू करने की बात भी उन्होंने कही.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top