Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Mission 2017 के लिए सपा ने बनाया ये मास्‍टर प्‍लान

 Girish Tiwari |  2016-08-30 04:23:16.0

samajwadi-Party--1459866888
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव-2017 की प्रक्रिया इस वर्ष के अंतिम माह में प्रारंभ होने की संभावना को देखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने बूथ स्तर तक अपने संगठन को मजबूत करने की कवायद तेज कर दी है।


सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि इसी के मद्देनजर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक सितंबर से सात सितंबर तक विधानसभा क्षेत्रवार बूथ कमेटियों के प्रभारियों तथा सदस्यों के प्रशिक्षण शिविर लगाने के निर्देश दिए हैं। इन शिविरों में बूथ कमेटी के सदस्यों को चुनाव की तैयारी के साथ मतदान के दिन उनके कर्तव्यों एवं दायित्वों की जानकारी दी जाएगी। बाढ़ प्रभावित जनपदों के क्षेत्रों के कार्यक्रम सुविधानुसार तिथियों में किए जा सकेंगे।


पार्टी द्वारा समस्त जिला/महानगर अध्यक्ष, महासचिव, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, राष्ट्रीय तथा राज्य कार्यकारिणी के पदाधिकारीगण, सदस्यगण, जिला पंचायत अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष, प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष, विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी तथा प्रमुख नेतागण के नाम जारी परिपत्र में बूथ कमेटी के सदस्यों के माध्यम से प्रदेश में लागू विकास योजनाओं की जानकारी गांवो में जन-जन तक पहुंचाने को भी कहा गया है।


उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अनुसार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में औसतन 3 से 4 हजार तक बूथ कमेटियों के प्रभारी तथा सदस्य इन सम्मेलनों में शामिल होंगे। प्रदेश कार्यालय से प्रत्येक जनपद के लिए एक नेता को नामित किया गया है जो कार्यक्रम का संचालन करेगा। जिला व महानगर अध्यक्ष विधानसभा क्षेत्रवार कार्यक्रम तैयार कराकर इसे सफल बनाना सुनिश्चित करेंगे। क्षेत्रीय विधायक अथवा घोषित प्रत्याशी द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।


तय कार्यक्रम के अनुसार जनपद में एक दिन में केवल एक विधानसभा क्षेत्र में ही कार्यक्रम रखा जाएगा ताकि जनपद के सभी वरिष्ठ नेतागण प्रत्येक शिविर में शामिल हो सके। विधायकों से अपेक्षा की गई है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं की प्रगति से संबंधित होर्डिग तैयार कराकर लगवाएं ताकि समाजवादी सरकार की उपलब्धियों का अच्छा प्रचार-प्रसार हो सके।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top