Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PHOTOS: बेनी, अमर सिंह सहित सपा कैंडीडेट्स ने भरा पर्चा

 Tahlka News |  2016-05-25 08:32:48.0



a9

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ
. अमर सिंह और बेनी प्रसाद वर्मा सहित समाजवादी पार्टी के 7 राज्‍यसभा कैंडीडेट्स ने बुधवार को विधानसभा में नामांकन किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंंह यादव के साथ सपा के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

a1

राज्‍यसभा के लिए नाॅमिनेशन करने वाले अमर सिंह अपनी पत्‍नी और बेटियों के साथ पहुंचे। इस दौरान मुस्लिम कैंडिडेट न होने पर रामगोपाल यादव ने कहा कि सभी को संतुष्‍ट नहीं किया जा सकता है।


सपा ने अमर सिंह, बेनी प्रसाद वर्मा, संजय सेठ, सुरेंद्र सिंह नागर ,सुखसराम यादव, विशम्भर प्रसाद निषाद और रेवती रमण सिंह को प्रत्याशी बनाया है। विधानसभा के सेंट्रल हाल में प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।

a2

साथ ही विधान परिषद के लिए सपा के 8 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। यशवंत सिंह, बलराम यादव, बुक्‍कल नवाब, राम सुंदर निषाद, रणविजय सिंह, कमलेश पाठक, शतरुद्र प्रकाश और जगजीवन राम ने नामांकन किया।

a3

सपा ने जो कैंडिडेट्स मैदान में उतारे हैं, उनमें कांग्रेस का दामन छोड़ सपा के पाले में आने वाले सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के पुराने साथी बेनी प्रसाद वर्मा और मुलायम के ही पुराने दोस्त और हमराज अमर सिंह शामिल हैं। अमर सिंह को छह साल के लिए सपा से निष्कासित किया गया था।



a5



वहीँ बसपा के पास 80 विधायक हैं और पार्टी राज्यसभा और विधान परिषद में दो दो सीटें आसानी से जीत सकती है। सपा को उम्मीद है कि कांग्रेस एक अतिरिक्त सीट के लिए उसका समर्थन करेगी क्योंकि कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी को 2014 में और पी एल पुनिया को 2015 में राज्यसभा पहुंचने के लिए सपा से समर्थन मिला था।

a0

a11

a12

aa7

aa8

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top