Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IND Vs AUS: भारत 189 रनों पर ऑलआउट, नॉथन लॉयन की फिरकी में फंसे भारतीय

 Avinash |  2017-03-04 17:08:12.0

IND Vs AUS: भारत 189 रनों पर ऑलआउट, नॉथन लॉयन की फिरकी में फंसे भारतीय

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम 189 रन पर सिमट गई. मैच में भारत की तरफ से के.एल. राहुल ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए. भारतीय टीम के पतन का मुख्‍य कारण रहे ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज नॉथन लॉयन. भारतीय सरजमीं पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विदेशी गेंदबाज लियोन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 50 रन देकर आठ विकेट चटकाए.

भारतीय टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य के जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए थे. पहले दिन का खेल खत्म होने के समय वॉर्नर 23 और रेनशॉ 15 रन बनाकर क्रीज पर थे.

इससे पहले चिन्नास्वामी स्टेडियम पर भारत के कप्तान विराट कोहली ने आज टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया था. मैच के पहले सत्र में भारत ने 2 दूसरे में तीन और अंतिम सत्र में 5 विकेट गंवा दिए. भारत की बैटिंग लाइनअप ने स्पिन बोलिंग के सामने एक बार फिर घुटने टेक दिए. इस बार ओ'कीफ की जगह लॉयन ने भारतीय पारी की कमर तोड़ दी.

दिन के पहले ही सत्र में केएल राहुल के साथ ओपनिंग पर आए अभिनव मुकुंद बिना खाता खोले स्टार्क की गेंद पर LBW आउट होकर पविलियन लौट गए. जब लग रहा था कि पुजारा और राहुल ने भारत की पारी को संभाल लिया है, तो लंच से कुछ गेंद शेष रहते पुजारा गलती कर गए.

बता दें कि भारत चार मैच की इस टेस्ट सीरीज में 1-0 से पीछे है. पुणे में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 333 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top