Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Ind-vs-Eng:भारतीय टीम ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज

 Avinash |  2017-02-01 17:12:03.0

Ind-vs-Eng:भारतीय टीम ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज


तहलका न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली. बंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में भारत ने जीत दर्ज करके सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है. इस निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 202 रन बनाए. छोटे मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों ने छक्कों की बारिश कर दी और 12 छक्के जड़े. धोनी और रैना ने अर्धशतक जड़कर भारत को सुरक्षित स्कोर तक पहुंचा दिया. वहीँ यह मैच भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए यादगार रहा उन्होंने बंगलुरु के मैदान में पिछले दस सालों में अपने टी-20 कैरिअर का पहला अर्धशतक बनाया.

भारतीय टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैण्ड की टीम मात्र 127 रन ही बना सकी. 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय और सैम बिलिंग्स की जोड़ी उतरी. यह जोड़ी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सकी. दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर चहल की गेंद पर सैम बिलिंग्स खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. उन्हें शानदार तरीक से रैना ने स्लिप पर लपका. बिलिंग्स के आउट होने के बाद फॉर्म में चल रहे जो रूट मैदान पर उतरे. रॉय और बिलिंग्स के बीच बीच 47 रन की साझेदारी हुई. लेकिन तेजी से रन बनाने और स्पिनर्स पर आक्रमण करने की कोशिश में जेसन रॉय छठवें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में धोनी को कैच दे बैठे. रॉय ने 23 गेंदों में 32 रन बनाए.

बता दें कि भारत की ओर से चहल ने छह विकेट हासिल कर भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. चहल ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top