Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारतीय क्रिकेटरों पर हुई धनवर्षा

 shabahat |  2017-03-22 15:46:28.0

भारतीय क्रिकेटरों पर हुई धनवर्षा


नई दिल्ली. बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटरों पर ज़बरदस्त धनवर्षा की है. ग्रेड ए, बी और सी के 32 खिलाड़ियों की सालाना रिटेनरशिप को दोगुना कर दिया है. इतना ही नहीं अब टेस्ट मैच, वन डे और टी-20 खेलने पर भी उन्हें दोगुनी आमदनी होगी. भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा पांच अन्य खिलाड़ियों को ए ग्रेड के तहत अब एक करोड़ रुपये के स्थान पर सालाना दो करोड़ रुपये मिलेंगे. युवराज सिंह को ग्रेड बी खिलाड़ी के रूप में सालाना एक करोड़ रुपये और आशीष नेहरा को ग्रेड सी के तहत 50 लाख रुपये मिलेंगे.

बीसीसीआई ने टेस्ट मैचों की फीस बढ़ाकर 15 लाख रुपये प्रति मैच कर दिया है. पहले साढ़े 7 लाख रुपये मिलते थे. वन डे खेलने पर खिलाड़ी को छह लाख रुपये और अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में 3 लाख रुपये मिलेंगे. यह फीस पहली अक्टूबर 2016 से प्रभावी होगी. शीर्ष ग्रेड में सात क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और मुरली विजय का नाम शामिल है.

सीनियर क्रिकेटर युवराज सिंह को ग्रेड बी और आशीष नेहरा को ग्रेड सी में जगह मिली है. सुरेश रैना का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है. रैना का नाम नहीं होने की वजह यह है कि वह पहली अक्टूबर 2016 के बाद खेले हैं, जबकि जिस 32 सदस्यीय सूची पर फैसला लिया गया है उसे पहली अक्टूबर 2016
से प्रभावी किया गया है. हरभजन सिंह और गौतम गंभीर भी इस सूची में नदारद हैं, क्योंकि यह उस तारीख से पहले खेले थे जिसके बाद से कॉन्ट्रैक्ट प्रभावी होंगे.

बीसीसीआई द्वारा तय किये गये ग्रेड के अनुसार विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा और मुरली विजय ग्रेड ए में शामिल किये गए हैं. रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, रिद्धिमान साहा, जसप्रीत बुमराह और युवराज सिंह ग्रेड बी में शामिल हैं जबकि ग्रेड सी में जगह पाने वालों में शिखर धवन, अम्बाती रायुडू, अमित मिश्रा, मनीष पाण्डेय, अक्षर पटेल, करुण नायर, हार्दिक पंड्या, आशीष नेहरा, केदार जाधव, युजवेंद्र चाहल, पार्थिव पटेल, जयंत यादव, मंदीप सिंह, धवल कुलकर्णी, शरदुल ठाकुर और ऋषभ पंत का नाम शामिल है.

Tags:    

shabahat ( 2177 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top