Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सनराइज क्लब ने जीता सुपर स्पोटर्स क्लब का पहला मुकाबला

 Avinash |  2017-01-24 15:28:41.0

सनराइज क्लब ने जीता सुपर स्पोटर्स क्लब का पहला मुकाबला


गोल्डेन बूट फुटबाॅल क्लब को 2-0 से दी करारी शिकस्त
तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. सनराइज की टीम ने इंडियन आयल आल इंडिया फुटबाॅल प्रतियोगिता के उदघाटन मैच में यहां गोल्डेन बूट फुटबाॅल क्लब को 2-0 से पराजित कर अगले दौर का टिकट हासिल कर लिया. केडी सिंह बाबू स्टेडियम में सुपर स्पोटर्स सोसाइटी के तत्वावधान में शुरू हुई सुपर स्पोटर्स कप के पहले दिन फुटबाॅल प्रेमियों का जोश देखते ही बनता. सनराइज की टीम ने बेहद शानदार शुरूआत करते हुए गोल्डेन फुटबाॅल क्लब पर शुरू से ही दबाव बनाये रखा.
मैच के पहले हाफ में सनराइज की टीम के खिलाडियों ने विरोधी टीम पर नकेल कसते हुए कई बार गोल्डेन बूट फुटबाॅल टीम की डी में घुसकर चुनौती दी. सनराइज की तरफ से पहला गोल अमित ने किया जबकि दूसरा गोल विनोद ने किया. इस मुकाबले में नाइजीरिया के फुटबाॅलर मार्टिन जाॅनसन और ओला जैसे स्टार खिलाडी गोल्डेन बूट की टीम को मजबूती दी लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. मैन आफ द मैच का खिताब सनराइज के खिलाडी मिंगा को दिया गया.

मैच के पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने रक्षात्मक खेल पर ज्यादा भरोसा दिखाया. कुछ मिनटों के बाद सनराइज की टीम ने मैदान पर तेज खेल दिखाना शुरू कर दिया. शुरूआती 20 मिनटों में दोनों ही टीमों को गोल करने के अवसर मिले लेकिन गोल करने में नाकाम रहे. इसी दौरान मैच के 27वें मिनट सनराइज को फाउल किक मिली लेकिन उसका फायदा उठा नहीं सके. हालांकि इसके एक मिनट बाद सनराइज टीम के अमित ने बेहद शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 28वें मिनट में मैदानी गोल कर अपनी टीम को 1-0 की अहम बढत दिला दी. इसके बाद गोल्डेन बूट की टीम ने पलटवार वार करने की पूरी कोशिश लेकिन वह बराबरी करने में असफल रही. इस हाफ में सनराइज की टीम ने भी अपना दबदबा कायम रखा. सनराइज की टीम के खिलाडियों ने डी में घुसकर दबाव बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन गोल्डेन बूट के गोलकीपर आकाश सिंह ने गोल नहीं होने दिया. इस तरह से पहले हाफ में सनराइज की टीम ने 1-0 की बढत कायम रखी. हालांकि इस दौरान दोनों टीमों के खिलाडियों काफी तनाव देखा गया.

मैच के दूसरे हाफ में गोल्डेन बूट की टीम एक अलग जोश के साथ मैदान पर उतरी लेकिन उसकों सनराइज की टीम ने काबू करे रखा. सनराइज टीम की रक्षा पक्ति को भेदने के लिए गोल्डेन बूट की टीम आक्रमक खेल दिखाया. इसके बाद सनराइज टीम के विनोद ने गजब का खेल दिखाते हुए मैच 79वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 2-0 की अहम बढत दिला दी. इसके बाद दोनों ही टीमों के गोलकीपरों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. सनराइज की टीम के गोलकीपर श्रीकांत और गोल्डेन बूट के आकाश का मैदान पर उत्साह देखते ही बनता था. इससे पूर्व प्रतियोगिता का उदघाटन विद्यालय निरीक्षक उमेश तिपाठी ने किया गया. इस अवसर सुपर स्पोटस सोसाएटी के सीईओ धीरेद्र सिंह चैहान, अध्यक्ष प्रभुजोत सिंह, उपाध्यक्ष नागेन्द्र सिंह एवं सचिव उमेश टीमों का उत्साह बढाने के लिए मौजूद थे. दर्शकों का हूजुम देखा जा सकता था.

इतना ही नहीं दर्शकों के लिए अंतरराटीय खिलाडियों की मौजूदगी भी आकर्षक का केंद्र बनी. नाइजीरिया के खिलाडियों के साथ सेल्फी लेने का दौर भी देखा गया. विदेशी खिलाडियों की झलक पाने के लिए स्थानीय दर्शकों में अलग उत्साह देखते ही बनता था. इस अवसर विद्यालय निरीक्षक उमेश तिपाठी ने कहा कि खेलों को बढावा देने के लिए शिक्षा विभाग जल्द ही नये प्रयोग करेंगा. उन्होंने सुपर स्पोटर्स सोसाएटी को फुटबाॅल के भव्य आयोजन पर बधायी दी. इसके साथ ही खेलों के लिए सोसाएटी द्वारा उठाये जा रहे कदम को सराहनीय बताते कि स्वयं को भी सोसाएटी के साथ चलने की बात कही. प्रतियोगिता का दूसरा मुकाबला बुधवार को दो मुकाबला खेला जायेगा. दिन का पहला मुकाबला सुबह 11 बजे से सीआईएसएफ की टक्कर सनराइज फुटबाॅल क्लब के बीच होगी जबकि दिन के दूसरे मुकाबले में आरसीएफ बनाम सीएजी के बीच दोपहर दो बजे से होगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top