Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

VIDEO : वाराणसी में जय गुरुदेव की सभा में जा रहे श्रद्धालुओं में मची भगदड़, 24 लोगों की मौत

 Abhishek Tripathi |  2016-10-15 09:26:26.0


तहलका न्यूज ब्यूरो
वाराणसी. चंदौली और वाराणसी के बॉर्डर पर जय गुरुदेव की सभा में जा रहे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। यूपी आईजी ने बताया कि भगदड़ मचने से मौके पर 24 लोगों की मौत हो गई। भगदड़ राजघाट पु‍ल के पास मची। अधिकारियों के मुताबिक, करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें रामनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही मौके पर सभी आलाधिकारी रवाना हो गए हैं। भगदड़ किस वजह से हुई मामले की जांच की जा रही है। लखनऊ से एडीजी एलओ दलजीत चौधरी और गृह सचिव एसके रघुवंशी विशेष विमान से वाराणसी पहुँच चुके है। प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने वाराणसी हादसे पर शोक व्यक्त किया और पीड़ित परिवार वालों की प्रति हमदर्दी जताई है।


 मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वाराणसी में भगदड़ में हुई मौत में मृतको के परिजनों को 5-5 लाख का मुआवजा और घायलों को 50-50 हजार रूपये और मुफ्त इलाज की घोषणा की। पात्र घायल व्यक्ति के इलाज हेतु 2.50 लाख रुपये उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि योजनान्तर्गत पात्र व्यक्ति को आवश्यकतानुसार कृत्रिम अंग लगाने हेतु 01-01 लाख रुपये की अतिरिक्त सहायता तत्काल उपलब्ध कराई जाये।  भगदड़ पर पीएम मोदी ने अधिकारियों से बात कर मदद मुहैया कराने को कहा।  इस भगदड़ और मौत पर सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने शोक जताया है। गृह मंत्री  राजनाथ सिंह ने इस हादसे पर दुख जताते हुए बताया कि मैने से वाराणसी के कमिश्नर से बात की है। वाराणसी हादसे पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान,हादसे की कमिश्नर स्तर की जांच होगी, हादसे की जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।


देखें विडियो :- 



मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पुलिस और प्रशासन की लापरवाही से हुआ वाराणसी हादसा।


 रविवार को डुमरिया में जय गुरुदेव की गद्दी पर स्थापित बाबा पंकज दास का दो दिन का सत्संग समागमहोना था। इसके लिए कई शहरों के लाखों अनुयायी वाराणसी पहुंचे थे। शनिवार सुबह से ही राजघाट पुल पर गुरुदेव के अनुयायियों का पैदल मार्च चल रहा था। इससे वहां ट्रैफिक पर रोक लगा दी गई, जिससे पूरे शहर में जाम लग गया। इस बीच अचानक पड़ाव के पास भगदड़ मच गई।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top