Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#StartupIndia: अरुण जेटली ने किया आगाज, मोदी के एक्‍शन का इंतजार

  |  2016-01-16 09:07:38.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली, 16 जनवरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नई दिल्ली में स्टार्टअप इंडिया अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दौरान अमेरिका के सिलिकॉन वेली स्थित स्टार्टअप कंपनियों का 48 सदस्यीय प्रतिनिधमंडल भी मौजूद रहेगा। औद्योगिक नीति एवं संवर्द्धन विभाग के सचिव अमिताभ कांत ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में इस अभियान शुरुआत करेंगे। इस दौरान वह देश में स्टार्टअप द्वारा किए गए अनोखे और अभिनव काम को प्रदर्शित करने वाली एक वर्चुअल प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। उनका स्टार्टअप उद्यमियों से चर्चा करने का भी कार्यक्रम है।


कांत ने कहा कि प्रधानमंत्री स्टार्टअप कार्य योजना को जारी करने के साथ ही समारोह को संबोधित भी करेंगे। उन्होंने बताया कि उनके विभाग ने इनवेस्ट इंडिया, स्टार्टअप कंपनियां आईस्प्रिट, योरस्टोरी, नास्काॠम, शी द पीपल टीवी, कैरोस सोसायटी, फिक्की एवं सीआईआई की युवा इकाइयों के सहयोग इस कार्यक्रम का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम में 1500 से अधिक स्टार्टअप प्रमुखों के भी मौजूद रहने की संभावना है।


अरुण जेटली करेंगे शुभारंभ
आधिकारिक सूचना के मुताबिक, शनिवार सुबह वित्तमंत्री अरुण जेटली कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा भी मौजूद रहेंगे। शाम को प्रधानमंत्री अभियान का शुभारंभ करेंगे। दिन भर के इस कार्यक्रम के दौरान कई सत्र आयोजित किए जाएंगे। इनमें अलग-अलग मुद्दों और विषयों पर चर्चा की जाएगी।


इन पर भी होगी नजर
1. गूगल की ओर से आयोजित सत्र में स्टार्टअप को संभावित निवेशकों के संपर्क में लाने पर विचार-विमर्श होगा
2. सॉफ्ट बैंक के अध्यक्ष एवं मुख्य परिचालन अधिकारी निकेश अरोड़ा स्टार्टअप फंडिंग पर चर्चा करेंगे


कार्यक्रम का सीधा प्रसारण
देश में स्टार्टअप संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आईआईटी, आईआईएम, एनआईटी और केंद्रीय विश्वविद्यालयों में सीधा प्रसारण करने की व्यवस्था की गई है। इनके अलावा 350 जिलों के युवाओं के समूहों के समक्ष कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top