Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ट्रेन हादसों के मामले में NIA की नजर इन पर

 Anurag Tiwari |  2017-01-27 01:32:11.0

ट्रेन हादसों के मामले में NIA की नजर इन पर

तहलका न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली.
हाल ही में हुए ट्रेन हादसों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए सत्ता के गलियारों में भी चिंता का माहौल है। लगातार ट्रेन हादसों से परेशान सरकार ने गणतंत्र दिवस के दिन एक अहम फैसला लिया है।

इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाते हुए हाल-फिलहाल के दो बड़े ट्रेन एक्सीडेंट्स कानपुर के रूरा और आंध्रप्रदेश के कुनेरु की जांच एनआईए को सौंप दी है. सरकार ने पहले ही इन ट्रेन हादसों के पीछे साजिश की आशंका जताई थी। इस मामले में एक और ताजा अपडेट यह मिला है कि बिहार के घोड़ासहन रेलवे ट्रैक के मामले में एनआईए ने मामला दर्ज कर लिया है।


इन ट्रेन हादसों की जांच के बारे में एनआईए ने ऑफिसियल तौर पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि आंध्र प्रदेश के कुनेरु और कानपुर के रूरा में हुए ट्रेन एक्सीडेंट्स में साजिश होने की आशंका की जांच एनआईए को सौंप दी गई है. इस मामले में एनआईए जल्द ही केस दर्ज कर जांच शुरू करेगी। एनआईए ने ये भी बताया कि बिहार के घोड़ासहन रेल पटरी पर हुए साजिश के मामले में एजेंसी ने केस दर्ज कर लिया है।

मालूमे हो कि रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इन एक्सीडेंट्स के बर्फ होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह से इस मामले में जाँच कराने का आग्रह किया था। राजनाथ सिंह ने इस मसले की गंभीरता को देखते हुए इन ट्रेन एक्सीडेंट्स में तोड़फोड़ की आशंकाओं की जांच करने को कहा है।

इस जांच के सिलसिले में एनआईए की एक टीम बिहार के मोतीहारी फुकन्ह चुकी है। इस टीम को एक आई जी स्तर के एनआईए के अधिकारी लीड कर रहे हैं। यह टीम मोतिहारी में कैम्प कर आईएसआई की साजिश के एंगल का खुलासा करने में लगी है। साथ ही साथ यह टीम यह भी जानने की भी कोशिश करेगी कि क्या साजिश के पीछे कराची में बैठे किसी शख्स का हाथ है? एनआईए ट्रेन एक्सीडेंट्स में रची गई साजिश के लिए फंडिंग सोर्स और लोकल सपोर्ट में लगे लोगों की भी पहचान करेगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top