Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

स्कूल में राष्ट्रगान रुकवा कर बच्चों से कहलवाया अल्‍लाह हू अकबर

 Anurag Tiwari |  2016-07-30 07:58:03.0

banda, primary school, national anthem, assembly, islamic, religious slogan, shazia parveenतहलका न्यूज ब्यूरो

बांदा.यूपी के बांदा जिले के एक प्राथमिक विद्यालय में विवादास्पद मामला सामने आया है. यहां बच्चों को राष्ट्रगान और प्रार्थना करने से रोक उन्हें अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने को कहा गया. यहां की प्रधानाध्‍यापिका शाजिया परवीन पर आरोप है कि उन्होंने स्‍कूल में राष्‍ट्रगान पर रोक लगा दी.

मामला बांदा जिले के बड़ोखर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जौरही का है. जहां इस प्राथमिक विद्यालय की प्रधानध्यापिका ने पिछले 15 दिनों से प्रार्थना और राष्‍ट्रगान पर रोक लगा रखी थी. छात्रों ने इस बात की जानकरी अपने अभिभावकों को दी, तो इलाके में आक्रोश फ़ैल गया. बच्चो के अभिभावकों विद्यालय पहुंच जब प्रधानचार्य शाजिया से इसकी वजह पूछी तो जवाब मिला कि इसकी कोई जरूरत नहीं लगती. इस पर नाराज अभिभावक मामले की शिकायत लेकर अधिकारियों के पास पहुंचे, मामला बढ़ता देखकर इलाके के एसडीएम ने मामले की जांच की. जांच में शाजिया के खिलाफ लगाये गए आरोप सही पाए गए. इसके बाद अधिकारियों ने स्कूल की प्रधानाध्यापिका शाजिया परवीन और एक शिक्षिका शैलेंद्री को सस्पेंड कर दियाहै.


जांच में यह बात सामने आई कि स्कूल की प्रधानाध्यापिका शाजिया ने बच्चों को प्रार्थना और राष्ट्रगान गाने से मना कर दिया था. बच्चों ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि मैडम अल्‍लाह हू अकबर बालने को कहती हैं. स्कूल की रसोइया ने भी इस बात की इस बात की तस्दीक की कि स्कूल में प्रार्थना और राष्ट्रगान मैडम ने बंद करा दिया था. जांच में गाँववालों ने भी इस बात की तस्दीक की थी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top