Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

तुर्की: गाजियानटेप में वेडिंग पार्टी में घुसा सुसाइड बॉम्बर, 30 की मौत, 94 से ज्यादा घायल

 Abhishek Tripathi |  2016-08-21 04:21:49.0

turkey_gajiantepतुर्की. दक्षिणी तुर्की के गाजियानटेप शहर में धमाके की खबर है। बताया जा रहा है कि यहां शादी समारोह के दौरान बम धमाका हुआ, जिसमें अब तक 30 लोगों की मौत हो गई, जबकि 94 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।


गाजियानटेप के गवर्नर के मुताबिक, तुर्की सरकार ने इसे आतंकी हमला करार दिया है, क्योंकि शादी समारोह में सुसाइड बॉम्बर ने ये धमाका किया है। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। सरकार के सूत्रों का कहना है कि आईएसआईएस ने ये धमाका किया है। बता दें कि गाजियानटेप बॉर्डर पर आईएसआईएस सक्रिय है।


कुर्दिश बहुल इलाका है गाजियानटेप शहर
सीरिया बॉर्डर से करीब करीब 64 किलोमीटर दूर बसा गाजियानटेप शहर कुर्दिश बहुल इलाका है। यहां मई में एक सुसाइड बॉम्बर ने दो पुलिसवालों की हत्या कर दी थी। तुर्की के एमपी मेहमत एर्दोगन ने बताया कि हमें शादी समारोह में धमाके की सूचना मिली है। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। मौके पर पुलिस की टीम पहुंच चुकी है।


सेना ने की थी तख्तापलट की कोशिश
बीते दिनों तुर्की में सेना ने तख्तापलट की कोशिश की थी। इस घटनाक्रम में कम से कम 42 लोगों के मारे गए, जबकि 120 लोगों को गिरफ्तार किया गया। फिलहाल हालात काबू में हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top