Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सनी लियोनी की एक और बड़ी कामयाबी

 Girish Tiwari |  2016-11-23 17:46:41.0

sunny leoni


मुंबई. अभिनेत्री सनी लियोनी को बीबीसी की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची में शामिल किया गया है। सनी लियोनी के अलावा इस सूची में 4 और भारतीय महिलाओं के नाम भी शामिल हैं। सूची में महिला उद्यमी, इंजीनियर, खिलाड़ी, कारोबारी, फैशन जगत की हस्तियां और कलाकार शामिल हैं।

सनी लियोनी पिछले पांच साल से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। उन्होंने वर्ष 2011 में विवादास्पद रियलिटी टीवी शो 'बिग बॉस' में भाग लेने के बाद मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा।

इसके बाद उन्होंने 'जिस्म 2', 'जैकपॉट' और 'एक पहेली लीला' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

एक बयान के मुताबिक, सूची में सनी लियोनी के अलावा 4 अन्य भारतीय महिलाओं गौरी चिंदारकर (सांगली), मल्लिका श्रीनिवासन (चेन्नई), नेहा सिंह (मुंबई) और सालूमरदा थिमक्का (कर्नाटक) के नाम भी शामिल हैं।


20 वर्षीय गौरी चिंदारकर महाराष्ट्र के सांगली की रहने वाली हैं और कंप्यूटर इंजीनियरिंग की छात्रा हैं। वह भारत में 'स्कूल इन द क्लाउड' के नाम से मशहूर अनूठे अध्ययन अनुभव को हासिल करने वाले पहले भारतीय बच्चों में शामिल हैं।

34 साल की नेहा सिंह एक्टर और लेखिका हैं। उन्होंने मुंबई में महिला उत्पीड़न के खिलाफ आंदोलन किया था।

मल्लिका श्रीनिवासन (57) को भारत की ट्रैक्टर क्वीन के नाम से जाना जाता है। वह ट्रैक्टर्स एंड फॉर्म इक्यूपमेंट लिमिटेड की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं।

कर्नाटक की रहनेवाली सालूमरदा थिमक्का 105 साल की हैं। उन्होंने अकेले 80 साल में 8 हजार से ज्यादा पौधे लगाए हैं। वह बीबीसी की 100 महिलाओं की इस सूची में सबसे बुजुर्ग हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top