Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शिक्षामित्रों को SC से राहत बरकरार, TET शिक्षकों के मामले को किया अलग

 Girish Tiwari |  2016-08-24 07:51:30.0

supreme_court

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
दिल्‍ली: सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के शिक्षामित्रों की याचिका पर 23 नवंबर तक हाईकोर्ट के आदेश पर रोक बरकरार रखते हुए अंतरिम राहत जारी रखी है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने 72825 TET शिक्षकों और 1.72 लाख शिक्षामित्रों के मामले को अलग कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट दोनों मामलों की अलग-अलग सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने 72825 TET शिक्षकों के मामले में सुनवाई 5 अक्टूबर को करने को कहा है।

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने अखिलेश सरकार से जानकारी मांगी है कि यूपी में कितने शिक्षामित्र TET पास है। मामले की अगली सुनवाई 23 नवंबर को होगी।

बताते चले कि सुप्रीम कोर्ट पिछले वर्ष से इस मामले को सुन रहा है। गौरतलब है कि 12 सितंबर 2015 को हाईकोर्ट ने शिक्षामित्रों के समायोजन पर रोक लगा दी थी। 6 दिसम्बर को सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश पर स्टे दिया था।

इससे पहले की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया था कि अब किसी को अंतरिम राहत नहीं दी जाएगी और केस में अंतिम बहस होगी। कोर्ट के आदेश पर गत वर्ष 1,37,000 शिक्षामित्रों को समायोजित कर उत्तरप्रदेश में प्राथमिक शिक्षक के पद पर लिया गया है। शिक्षामित्रों के लिए पेश वकील मीनेश दुबे की दलील है कि जो छात्र TET पास हैं, उन्हें नौकरी से नहीं हटाया जा सकता।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top