Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सुप्रीम कोर्ट के जज को जान का खतरा, IB ने जारी किया अलर्ट

 Tahlka News |  2016-05-13 14:36:22.0

deepak mishraतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टि‍स दीपक मिश्रा पर हमले के खतरे को लेकर आईबी ने अलर्ट जारी किया है। एजेंसी का कहना है कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर जस्टि‍स के फैसले से कुछ लोग नाराज हैं और वे उन पर हमला कर सकते हैं। अलर्ट के बाद जस्टिस मिश्रा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


गौरतलब है कि जस्ट‍िस दीपक मिश्रा सुप्रीम कोर्ट के जज हैं, जबकि वह इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट और पटना हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस रह चुके हैं। आईबी की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि जस्टि‍स मिश्रा को ओजस्वी पार्टी के स्वामी ओमजी से खतरा है। खतरे की पहचान धर्म रक्षक श्री दारा सेना के बयानों से की गई है।


सुप्रीम कोर्ट के घेराव की चेतावनी
अलर्ट जारी होने के बाद दिल्ली पुलिस ने जस्ट‍िस मिश्रा की सुरक्षा की समीक्षा की है। इसके साथ ही उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। चेतावनी दी गई है कि विरोध करने वाले लोग जस्ट‍िस मिश्रा का पुतला दहन कर सकते हैं या फिर सुप्रीम कोर्ट का घेराव कर सकते हैं।


कोर्ट ने माना था लैंगिक समानता का अधि‍कार
बता दें कि जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच ने सबरीमाला मंदिर में 10 से 50 साल की महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी को लैंगिक समानता के अधिकार के खिलाफ पाया था। उन्होंने अपने फैसले में कहा था कि लैंगिक समानता 'संवैधानिक संदेश' है और ऐतिहासिक सबरीमाला मंदिर में एक खास आयुवर्ग की महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी को मंदिर प्रबंधन द्वारा धार्मिक मामलों के प्रबंधन के अधिकार के तौर पर नहीं माना जा सकता।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top